गुरुग्राम: सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी मतगणना

-लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

-उपायुक्त व पुलिस आयुक्त ने सभी मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया

गुरुग्राम, 3 जून (हि.स.)। मंगलवार 4 जून को होने वाली मतगणना के लिए सेक्टर-14 का राजकीय कालेज परिसर तैयारियों और सुरक्षा की दृष्टिï से पूरी तरह चाक-चौबंद है। सोमवार को उपायुक्त निशांत कुमार यादव और पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने कालेज परिसर में बनाए गए सभी सात मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया। काउटिंग प्रबंधों की समीक्षा की।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव के मुताबिक मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मंगलवार को सुबह आठ बजे मतगणना का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। सभी एजेंट को सुबह 6 बजे मतगणना केंद्रों में पहुंचना होगा। उन्होंने बताया कि गुडग़ांव और बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए दो-दो और सोहना, पटौदी का एक-एक मतगणना केंद्र स्थापित किया गया है। एक मतगणना केंद्र पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती के लिए है। ईपीबीटीएस व पोस्टल बैलेट पेपर के काउटिंग सेंटर में गणना के लिए 25 टेबल लगाई गई हैं। बाकी 6 मतगणना केंद्रों में 14-14 टेबल लगाई जाएंगी।

सोमवार को कर्मचारियों को रैंडेमाइजेशन के द्वारा काउटिंग सेंटर में ड्यूटी के लिए बिठा दिया गया। मंगलवार की सुबह 6 बजे ईवीएम स्ट्रांग रूम के लॉक खुलवाए जाएंगे। इसके लिए गुडग़ांव लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों को भी सूचना दे दी गई है, ताकि वे अपने काउटिंग एजेंट समय पर सुबह 6 बजे कालेज परिसर में भेज सकें। उपायुक्त ने बताया कि काउटिंग ऑब्जर्वर के सान्निध्य में मंगलवार को सुबह सबसे पहले पोस्टल बैलेट पेपर की गणना करवाई जाएगी। इसके बाद ईवीएम से काउटिंग की शुरुआत होगी।

बिना पास के मतगणना केंद्र में प्रवेश नहीं

उपायुक्त ने राजनैतिक दलों व प्रत्याशियों से अपील की है कि जिस प्रकार से चुनाव के दौरान शांतिपूर्ण वातावरण रहा, उसी प्रकार मतगणना के दौरान भी शांति व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग दें। जिन कर्मचारियों, मीडियाकर्मियों और काउटिंग एजेंटों को मंगलवार सुबह कालेज में प्रवेश करना है, वे निर्वाचन विभाग की ओर से जारी किए गए पास अवश्य लेकर आएं। बगैर पास के किसी को अंदर नहीं आने दिया जाएगा। मतगणना के कार्य के लिए करीब 700 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। कर्मचारियों व काउटिंग एजेंटों के लिए भोजन-पानी आदि की व्यवस्था यहीं की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर