ऐतिहासिक सुद्धमहादेव और मानतलाई मंदिरों में तीन दिवसीय वार्षिक मेला शुरू

जम्मू, 21 जून (हि.स.)। ऐतिहासिक सुद्धमहादेव और मानतलाई मंदिरों में शुक्रवार को तीन दिवसीय वार्षिक मेला शुरू हुआ, जो पूरे क्षेत्र से आए हजारों श्रद्धालुओं के लिए एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम था। इस संबंध में, जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट के ट्रस्टी रणविजय सिंह ने उद्घाटन के दिन प्राचीन मंदिरों का दौरा किया और जम्मू-कश्मीर की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। उन्होंने चल रहे मेले के सुचारू संचालन के लिए व्यवस्थाओं की देखरेख के लिए गहन निरीक्षण भी किया।

अपने दौरे के दौरान, ट्रस्टी ने मेले के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए की जा रही विभिन्न सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने की जा रही प्रगति पर संतोष व्यक्त किया और सभी संबंधितों को यह सुनिश्चित करने के लिए काम करना जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया कि मेला सफल हो। उन्होंने कहा, सुद्धमहादेव और मानतलाई मंदिरों में मेला केवल एक उत्सव नहीं है, बल्कि हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का उत्सव है। उन्होंने इन प्राचीन स्थलों को भावी पीढ़ियों के लिए संरक्षित करने के महत्व पर जोर दिया।

रणविजय सिंह ने स्थानीय अधिकारियों और सामुदायिक समूहों के साथ ट्रस्ट के सहयोग को रेखांकित किया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी आवश्यक व्यवस्थाएं हों और यह उत्सव सुरक्षित और संरक्षित वातावरण में आयोजित किया जाए। ट्रस्ट के सचिव अशोक शर्मा (सेवानिवृत्त आईपीएस) और अतिरिक्त सचिव वरिंदर सिंह जामवाल ट्रस्टी के साथ थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर