मप्र के राजगढ़ में बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 13 लोगों की मौत

मप्र के राजगढ़ में बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 13 लोगों की मौतमप्र के राजगढ़ में बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 13 लोगों की मौत

- राजस्थान से बारात राजगढ़ के किसी गांव आ रही थी, पिपलोदी के पास हुआ हादसा

भोपाल, 02 जून (हि.स.)। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में रविवार की रात बारातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 13 लोगों की मौत हो गई है। राजगढ़ कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने इसकी पुष्टि की है। हादसे में कई लोग घायल हुए हैं, जन्हें जिला अस्पताल लाया गया है। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर-ट्राली में सवार लोग राजस्थान से बारात लेकर राजगढ़ जिले के कुलामपुरा गांव आ रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

हादसा रविवार रात को करीब साढ़े नौ बजे राजगढ़ जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर पिपलोदी के पास हुआ है। जानकारी के अनुसार, राजस्थान के छीपाबडोद थाना क्षेत्र के गांव मोतीपुरा से बारात लेकर ट्रैक्टर-ट्राली राजगढ़ जिले के देहरीनाथ ग्राम पंचायत के गांव कुलामपुरा आ रहे थे। तेज रफ्तार होने के कारण रात के अंधेरे में ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई और ट्राली में सवार बारात में आ रहे महिलाएं, बच्चे व पुरुष उसके नीचे दब गए। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। जानकारी मिलते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और ट्रॉली के नीचे दबे लोगों को निकाला। साथ ही प्रशासन को भी सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे।

घायलों को घटनास्थल से अस्पताल लाने के लिए सात से अधिक एबुलेंस को मौके पर भेजा गया। जहां से अलग-अलग एंबुलेंसों की मदद से घायलों व मृतकों को जिला अस्पताल लाया गया। खबर लिखने जाने तक जिला अस्पताल राजगढ़ में प्रारंभिक रूप से 13 लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी।

घटना की जानकारी लगने के साथ ही कलेक्टर हर्ष दीक्षित, पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा, एसडीएम गुलाबसिंह बघेल सहित आला अधिकारी जिला अस्पताल और घटनास्थल पर पहुंच गए और बचाव कार्य के साथ ही घायलों व मृतकों को राजगढ़ जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

घटना की जानकारी लगने पर घटना स्थल पर भी आसपास के ग्रामीणों की भीड़ जमना शुरू हो गई थी। जेसीबी की मदद से ग्रामीणों ने ट्रैक्टर के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। इसके अलावा उन्हें एंबुलेंसों में रखवाकर रवाना करवाने में मदद की। ग्रामीणों की भीड़ मौके पर ही जमा रही। वह लगातार पुलिस, प्रशासन का सहयोग करते हुए शवों व घायलों को रवाना करने में जुटे हुए थे।

एसडीएम गुलाबसिंह बघेल ने बताया कि हादसा हृदय विदारक है। ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे 25 से ज्यादा लोग दब गए थे। अभी जिन लोगों को जिला अस्पताल में लाया गया है, उनमें से 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। बांकी घायलों को अस्पताल लाया जा रहा है। सभी के आने के बाद पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश/आकाश

   

सम्बंधित खबर