कड़ी सुरक्षा के बीच कल होगी मतगणना

असामाजिक तत्वों पर रहेगी पुलिस की नजर

किशनगंज,03जून(हि.स.)। पुलिस लाइन स्थित बाजार समिति परिसर में मंगलवार को होने वाले मतगणना को लेकर मतगणना स्थल के साथ साथ जिले के चिन्हित स्थानों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। चिन्हित स्थानों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है। चुनाव परिणाम घोषित होने के पूर्व या बाद में किसी व्यक्ति द्वारा शांति भंग किये जाने पर उन्हें चिन्हित कर उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जायेगी।

एसपी सागर कुमार ने कहा कि एहतियातन मतगणना केंद्र के बाहर 200 मीटर की दूरी पर धारा 144 लगाया गया है। सुरक्षा को लेकर डीएम तुषार सिंगला व एसपी सागर कुमार ने मतगणना केंद्र में व्यवस्था का जायजा लिया। बल की प्रतिनियुक्ति को लेकर एसपी ने कनीय पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। केंद्र के बाहर 200 मीटर की दूरी पर किसी का भी प्रवेश वर्जित रहेगा। केंद्र के बाहर भीड़ नहीं जुटाया जाना है। केंद्र परिसर सीसीटीवी कैमरा से लैश है।

गौर करे कि मतगणना केंद्र परिसर व केंद्र के पास प्रवेश के लिए कुल सात बैरिकेटिंग बनवाये गए हैं। जिसमे एक-एक बैरिकेटिंग पश्चिमपाली व ठाकुरंगज मार्ग की ओर बनवाये गए हैं। चार बैरिकेटिंग केंद्र परिसर में बनवाये गया हैं। सभी बैरिकेटिंग में जांच के बाद ही किसी को भी अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा। मतगणना केंद्र के अंदर ज़िला प्रशासन के द्वारा जारी प्रवेश पत्र के बिना किसी का भी प्रवेश वर्जित रहेगा। 200 मीटर की दूरी पर गाड़ियों का भी पड़ाव वर्जित रहेगा। वही सोमवार की दोपहर तक विजयी जुलूस को लेकर आवेदन नहीं दिया गया था।

क्षेत्र में क्यूआरटी का गठन किया गया है। इसके अलावा सभी थानाध्यक्ष और अंचल निरीक्षक अपने अपने क्षेत्रों में बल के साथ मौजूद रहेंगे। किसी भी आपात स्थिति में सीधे कार्रवाई करेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर मतगणना केंद्र की निगरानी ड्रोन कैमरे से होगी। ड्रोन सुबह से मतगणना के अंतिम समय तक निगरानी रखी जाएगी।असामाजिक तत्वों पड़ कड़ी निगरानी रहेगी। साथ ही एक टीम सोशल मीडिया की हर गतिविधि पर नजर रखेगी।क्यूआरटी भी अलर्ट मोड पर रहेगी।

एसपी ने कहा कि थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में मौजूद रह कर हर गतिविधियों पर निगरानी रखेंगे। वे लगातार पेट्रोलिंग करेंगे। इसकी रिपोर्ट भी बीच बीच मे वरीय पुलिस अधिकारी को देंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/धर्मेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर