राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने कहा- मीडिया में आ रही एग्जिट पोल पर समय बर्बाद न करें

पटना, 3 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के खत्म होते ही एग्जिट पोल का सिलसिला जारी है। इस बीच सोमवार को राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने मीडिया में आ रही एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल साइट X पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि आम जनता से फर्जी पत्रकारों, बड़बोले राजनेताओं और स्वयं-घोषित विशेषज्ञों की ओर से दिये जा रहे बातों और विश्लेषण पर अपना समय बर्बाद नहीं करने की सलाह दी है।

राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने X पर लिखा है अगली बार चुनाव और राजनीति की बात हो तो अपना कीमती वक़्त खाली बैठे फर्जी पत्रकार, बड़बोले नेताओं और सोशल मीडिया के स्वयंभू विशेषज्ञों की फिजूल की बातों और विश्लेषण पर बर्बाद मत करिये। उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर दावा किया था कि नरेन्द्र मोदी की एक बार फिर से सरकार बनने जा रही है। उन्होंने एनडीए को मिलने वाली सीटों को लेकर एक सटीक अनुमान लगाते हुए दावा किया था कि भाजपा को इस बार 303 सीट या उससे भी कुछ ज्यादा सीट मिल सकती है।

अब जब तमाम चैनल दावा कर रहे है कि भाजपा प्रचंड बहुमत से फिर से सरकार बनाने जा रही है तब प्रशांत किशोर ने चुनावी विश्लेषकों और सोशल मीडिया पर चुनाव को लेकर अपनी-अपनी राय देने वालों पर जमकर निशाना साधते हुए लोगों से आग्रह किया है कि ऐसे लोगों के चुनावी विश्लेषण ना सुने। लगभग सभी एग्जिट पोल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रिकॉर्ड तीसरा कार्यकाल हासिल करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए की प्रचंड जीत का अनुमान लगाया गया है। कई मीडिया चैनलों ने एग्जिट पोल के अनुसार एनडीए को इस बार 361 से 401 सीटें मिलने की संभावना जतायाी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर