गुमला में बस और कार की टक्कर में तीन की मौत, एक घायल

गुमला, 3 जून (हि.स.)। गुमला-रांची राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर गुमला से सटे खोरा गांव के समीप आज दोपहर दो बजे यात्री बस और कार की जोरदार टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक बच्ची के दोनों पैर टूट गए। इस घटना में कार के परखच्चे उड़ गये।

मृतकों में ईसाई पुरोहित थियोडोर कुजूर (50), सिस्टर निर्मला कुजूर (45) और केविन जानसन कुजूर (12) जबकि घायल बच्ची जोसफिना मिंज (07) है। जोसफिना के दोनों पैर टूट गए हैं। सभी की पहचान आधार कार्ड से हुई है। मृतक फादर थेयोडोर कुजूर ग्राम बसनपाली तमनार जिला रायगढ़ (छतीसगढ़) के रहने वाले थे। जानसन और जोसफिना सिस्टर निर्मला कुजूर के भाई के बच्चे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ये लोग कार से रांची से गुमला की ओर आ रहे थे। खोरा के पास गुमला से रांची जा रही मंत्री नामक एक यात्री बस से कार की जोरदार भिड़ंत हो गई। इस भीषण सड़क हादसे को देख आसपास के ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। गुमला पुलिस को भी तुरंत सूचना दी गई। गुमला थाने के मुंशी रमाकांत सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और सभी को एम्बुलेंस से सदर अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने फादर थेयोडोर कुजूर, सिस्टर निर्मला कुजूर व जानसन कुजूर को मृत घोषित कर दिया। जानसन की बहन जोसफिना का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

इधर, घटना की सूचना पाकर ईसाई समुदाय के सैकड़ों लोग सदर अस्पताल पहुंचे। इस घटना से ईसाई समुदाय के लोग काफी मर्माहत थे।

हिन्दुस्थान समाचार/हरिओम/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर