एग्जिट पोल को उत्तराखंड कांग्रेस ने बताया फर्जी

देहरादून, 03 जून (हि.स.)। उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने मतगणना से पहले दिखाए जा रहे एग्जिट पोल को फर्जी बताया है। उन्होंने कहा कि एक सर्वे दिखा रहा है कि हिमाचल में छह से आठ सीटें बन रही हैं जबकि सीट चार है। हरियाणा में 10 सीटें हैं और 16 से 19 सीटें दिखाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस बार मतगणना स्थल पर 17सी फार्म का मिलान रेंडम स्तर पर ईवीएम मशीन से करवाने की मांग की जाएगी। किसी भी गड़बड़ी के संदेह पर तत्काल रिटर्निंग ऑफिसर को लिखित में शिकायत दी जाएगी।

उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष ने सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान एक बार फिर मतदान प्रतिशत को सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन आयोग ने अल्मोड़ा में 48.82 प्रतिशत मतदान बताया, वहीं चुनाव आयोग कहता है कि 48.74 प्रतिशत मतदान हुआ है। माहरा ने कहा कि आचार संहिता के बीच कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है। संसद की सुरक्षा में अचानक परिवर्तन ये इशारा है कि हमें अलर्ट रहने की जरूरत है।

माहरा ने कहा कि पल-पल की मतगणना पर नजर रखने के लिए कांग्रेस मुख्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिस पर वह स्वयं नजर रखेंगे। माहरा ने कहा कि जनता का जनादेश चार जून को आएगा और पूरा विश्वास है कि इंडी एलायंस पूर्ण बहुमत से केंद्र में सरकार बनाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर