सीयूजे ने आरोग्य भारती के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया

जम्मू, 21 जून (हि.स.)। जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय ने आरोग्य भारती के सहयोग से 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े उत्साह और भागीदारी के साथ मनाया। इस वर्ष का विषय, ‘स्वयं और समाज के लिए योग’, व्यक्तिगत स्वास्थ्य और सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देने में योग की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देता है।

इस कार्यक्रम में अनिल और डॉ. रमा की उपस्थिति देखी गई, जिन्होंने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और इसकी सफलता में योगदान दिया। उन्होंने एक ज्ञानवर्धक सत्र दिया जबकि विभिन्न योग आसनों का प्रदर्शन भी किया और व्यक्ति के जीवन में योग और ध्यान के गहन महत्व के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि योग का अभ्यास कैसे शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य को बढ़ा सकता है, और स्वस्थ और अधिक संतुलित जीवनशैली के लिए इसे दैनिक दिनचर्या में शामिल करने का समर्थन किया।

विश्वविद्यालय के छात्र, शिक्षक और कर्मचारी समेत प्रतिभागियों ने योग सत्र में बहुत उत्साह के साथ भाग लिया, निर्देशित आसन (मुद्राएँ), प्राणायाम (श्वास व्यायाम) और ध्यान तकनीकों का पालन किया। जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर संजीव जैन की ओर से प्रोफेसर यशवंत ने अनिल जी और डॉ. रमा के प्रति उनके अमूल्य योगदान के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने में उनके सहयोग और समर्थन के लिए आरोग्य भारती की भी सराहना की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर