फैसले की घड़ी आते ही प्रत्याशियों की धड़कने बढ़ी

- नमो की आँधी जमीन पर फिर चली तो तीसरी बार खिलेगा कमल

- कम वोटों के अन्तर से शह और मात देने का चल सकता है खेल

हमीरपुर, 03 जून (हि.स.)। हमीरपुर-महोबा-तिन्दवारी संसदीय क्षेत्र के भाजपा और सपा सहित 11 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। फैसले की घड़ी आते ही उम्मीदवारों के दिलों की धड़कने तेज हो गयी है। इधर निर्वाचन तन्त्र ने मतगणना की तैयारी भी पूर्ण कर ली है। राजनैतिक हल्कों में तो यही कयास लगाये जा रहे है कि ईवीएम का लाक खुलते ही मोदी मैजिक के आगे गठबंधन उम्मीदवार की बढ़त पर ब्रेक लगेगा।

उल्लेखनीय है कि संसदीय क्षेत्र के चुनावी दंगल में सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चन्देल ने भाजपा के टिकट से गठबंधन उम्मीदवार अजेंद्र सिंह लोधी को कड़ी टक्कर दी है जबकि बसपा उम्मीदवार, निर्दाेष दीक्षित ने किस्मत आजमायी है। अन्य 8 उम्मीदवार लड़ाई से बाहर हो गये है। सुमेरपुर मण्डी समिति परिसर पर उम्मीदवारों के इम्तिहान का फैसला होगा। फैसले की घड़ी आते ही यहां भाजपा, गठबंधन समेत सभी प्रमुख दलों के उम्मीदवारों के दिलों की धड़कने तेज हो गयी है। कई प्रत्याशी तो आज से पूजा पाठ में लग गये है जबकि एक्जिट पोल आने के बाद भाजपा खेमे में नमो की धूम को लेकर अभी से उत्साह की लहर बहने लगी है। बता दे कि वर्ष 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल ने सपा उम्मीदवार और गठबंधन उम्मीदवार को हराकर कमल खिलाया था।

भाजपा फिर दोहरायेगी 2014 के चुनाव का इतिहास

हमीरपुर के भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता बाबूराम प्रकाश त्रिपाठी ने भी दावा कि या कि देश में मोदी का कोई विकल्प नहीं है। अबकी बार का भी वर्ष चुनाव 2019 का इतिहास दोहराने जा रहा है। उन्होंने बताया कि संसदीय क्षेत्र में भाजपा जीत का परचम फहरायेगी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने बताया कि लोकसभा चुनाव की मतगणना के राउन्ड में भाजपा बढ़त बनायेगी। और आखिरी दौर तक सभी पर भारी रहेगी। उन्होंने दावा किया कि मौजूदा सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल इस बार भी भारी मतों से जीत का परचम फहरायेंगे। लक्ष्मीरतन साहू ने दावा किया कि परिणाम भाजपा के पक्ष में रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/मोहित

   

सम्बंधित खबर