फतेहाबाद जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों फतेहाबाद, रतिया व टोहाना में जीती कांग्रेस

फतेहाबाद। राजकीय महिला महाविद्यालय, भोडिया खेड़ा में मतों की गिनती करते ड्यूटी पर तैनात अधिकारी व कर्मचारी।

मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण संपन्न, प्रशासन ने मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के किए गए थे व्यापक प्रबंध

फतेहाबाद, 4 जून (हि.स.)। लोकसभा आम चुनाव 2024 के मतों की गिनती चौधरी मनीराम गोदारा राजकीय महिला महाविद्यालय, भोडिया खेड़ा में बनाए गए मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुई। जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विधानसभा क्षेत्र अनुसार ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए हुए थे।

मतगणना पर्यवेक्षक अमित कुमार व उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल नरवाल और विभिन्न राजनीतिक दलों के चुनाव एजेंटों की मौजूदगी में तीनों विधानसभा क्षेत्रों क्रमश: टोहाना, फतेहाबाद व रतिया के स्ट्रॉंग रूम को खोला गया। मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई। फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के एआरओ राजेश कुमार, रतिया के लिए जगदीश चंद्र व टोहाना के एआरओ प्रतीक हुड्डा की देखरेख में शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना हुई।

टोहाना विधानसभा क्षेत्र में कुल 166202 मतों की गणना की गई, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अशोक तंवर को 53161, जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार रमेश खटक को 915, बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को लीलू राम को 3269, इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार संदीप लोट वाल्मीकि को 3522 तथा इंडियन नेशनल कांग्रेस की उम्मीदवार को कुमारी सैलजा को 101572 मत मिले। इंडियन नेशनल कांग्रेस की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने अपने निकटतम प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अशोक तंवर को 48411 मतों से हराया।

फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र में 178196 मतों की गिनती की गई, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अशोक तंवर को 72878, जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार रमेश खटक को 1559, बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को लीलू राम को 1136, इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार संदीप लोट वाल्मीकि को 3637 तथा इंडियन नेशनल कांग्रेस की उम्मीदवार को कुमारी सैलजा को 95519 मत मिले। इंडियन नेशनल कांग्रेस की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने अपने निकटतम प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अशोक तंवर को 22641 मतों से हराया।

इसी प्रकार से रतिया विधानसभा क्षेत्र में कुल 160797 मतों की गिनती की गई। इंडियन नेशनल कांग्रेस की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने अपने निकटतम प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अशोक तंवर को 36332 मतों से हराया। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अशोक तंवर को 56353, जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार रमेश खटक को 900, बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को लीलू राम को 602, इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार संदीप लोट वाल्मीकि को 5414 तथा इंडियन नेशनल कांग्रेस की उम्मीदवार को कुमारी सैलजा को 92685 मत मिले।

जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल नरवाल ने बताया कि मतगणना के लिए तीनों विधानसभा क्षेत्र के लिए 14-14 टेबल लगाई गई थी। फतेहाबाद और टोहाना विधानसभा क्षेत्र में 17 राउंड और रतिया विधानसभा के लिए 16 राउंड हुए। प्रत्येक टेबल पर तीन सदस्यों का स्टाफ नियुक्त किया गया, जिनमें काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक व काउंटिंग माइक्रो ऑब्जर्वर शामिल रहे। इसके अलावा मतगणना के लिए रिजर्व स्टाफ की भी व्यवस्था की गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

   

सम्बंधित खबर