हिसार : बसपा का हाथी पड़ा जजपा व इनेलो पर भारी

इनेलो व जजपा से दूर हुआ किसान व कमेरा, नहीं मिले संतोषजनक वोट

हिसार, 4 जून (हि.स.)। हिसार लोकसभा क्षेत्र का इस बार का चुनाव परिणाम काफी रोचक व चौंकानेे वाला है। इस चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को जहां हार का मुंह देखना पड़ा, वहीं कांग्रेस ने 20 वर्ष बाद वापसी की है। खास बात यह है कि बहुजन समाज पार्टी का हाथी इस चुनाव में जजपा व इनेलो को रौंदते हुए आगे निकल गया है। मंगलवार को हुई मतगणना के दौरान इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार जयप्रकाश ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवार रणजीत सिंह को करारी शिकस्त दी है। खास बात यह है कि यहां पर इनेलो व जजपा की जमकर दुर्गति हुई है। दोनों पार्टियां जमानत बचाने लायक तो दूर, कहीं नजर न आने वाली पार्टी बसपा का मुकाबला भी नहीं कर पाईं। बसपा के उम्मीदवार ने इन दोनों पार्टियों से ज्यादा वोट प्राप्त किए हैं।

यहां से बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार देशराज ने अंतिम समाचार मिलने तक लगभग 26 हजार वोट प्राप्त किए हैं। दूसरी तरफ कुछ समय पहले तक सरकार में सांझेदार रही जजपा उम्मीदवार नैना सिंह चौटाला को लगभग 22 हजार व इनेलो की सुनैना को लगभग साढ़े 22 हजार वोट मिले हैं। ऐसे में बसपा का हाथी इन पर भारी पड़ा है। इनेलो व जजपा ने किसान व कमेरे के नाम पर वोट मांगे थे लेकिन मतों को देखकर लगता है कि न तो किसानों ने उनका साथ दिया और न ही कमेरों ने।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन/संजीव

   

सम्बंधित खबर