दिल्ली में बढ़ीं राजनीतिक गतिविधियां, पहुंचने लगे विभिन्न दलों के नेता, बैठकों का दौर शुरू

नई दिल्ली, 05 जून (हि.स.)। चुनाव नतीजे आने के बाद दिल्ली में राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई हैं। सत्ता और विपक्ष के नेताओं का दिल्ली आने के साथ बैठकों का दौर जारी है। भाजपा अपने दम पर 240 सीटें लाई है। उसे सरकार बनाने के लिए अपने दो घटक दलों जदयू और टीडीपी के साथ की जरूरत है। नीतीश कुमार दिल्ली पहुंच गए हैं। दिल्ली वे जिस फ्लाइट से पहुंचे हैं, उसमें विपक्ष के उनके पुराने साथी राजद नेता तेजस्वी यादव भी थे। ू

नीतीश ने दिल्ली आने पर पत्रकारों के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। दूसरी ओर दिल्ली पहुंचे एनसीपी-शरद पंवार के नेता शरद पंवार ने कहा कि उन्होंने नीतीश कुमार और एन चंद्रबाबू नायडू से कोई बात नहीं की है। उन्होंने कहा कि आईएनडीआई गठबंधन की बैठक में अगर फैसला लिया जाता है तो वे बातचीत का कोई निर्णय लेंगे। दिल्ली पहुंचने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी इंतजार किया जा रहा है। उनकी नीतीश कुमार से फ्लाइट में मुलाकात हुई थी। हमने एक दूसरे को बधाई दी। बाकी आगे क्या होता है। यह आगे सामने आयेगा। द्रमुक नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी दिल्ली पहुंच गए हैं।

जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमार स्वामी भी दिल्ली पहुंचे हैं। उनका कहना है कि केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुझे पीएम आवास में आज की बैठक के लिए आमंत्रित किया है। मैं हमारी तरफ से बिना किसी बड़े एजेंडे के बैठक में शामिल हो रहा हूं।' हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बिना किसी बाधा के सरकार बनाना चाहते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनूप/रामानुज

   

सम्बंधित खबर