मतगणना पूरी होने के बाद ही अपनी टेबल छोड़ें कार्यकर्ता : प्रकाश पाल

कानपुर, 02 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर भाजपा बेहद सक्रिय दिखाई दे रही है। मतगणना को लेकर एक-एक बिन्दुओं पर बारीकी से नजर रखी जा रही है और मतगणना में लगे कार्यकर्ताओं को विस्तृत जानकारी दी गई। भाजपा कानपुर बुन्देलखण्ड के क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कोई भी कार्यकर्ता मतगणना पूरी होने के पहले अपनी टेबल नहीं छोड़ेगा।

कानपुर लोकसभा क्षेत्र की मतगणना कार्य में लगे पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के खातिर केशव नगर स्थित भाजपा कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के क्षेत्रीय मुख्यालय में रविवार को प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में कानपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली किदवई नगर, गोविंद नगर, छावनी, आर्य नगर व सीसामऊ विधानसभा के मतगणना अभिकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया।

क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सतर्कता के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मतगणना में पार्टी के तेजतर्रार और अनुभवी कार्यकर्ताओं को लगाया गया है। कार्यशाला में मतगणना की प्रकिया के बारे में विस्तार से बताया गया। मतगणना अभिकर्ताओं को मतगणना समाप्त होने तक अपनी टेबल को ना छोड़ने के स्पष्ट निर्देश दिए गए। इसके अलावा गणना के दौरान बरतने वाली सावधानियों से अवगत कराने के अलावा मतों के हिसाब-किताब की ट्रेनिंग दी गई। मतगणना एजेंटों को स्पष्ट निर्देश दे दिए गए है कि मतों की गिनती पूरी होने के बाद ही एजेंट बाहर आएंगे।

अमरावती पैलेस में बना कैंप कार्यालय

नौबस्ता गल्ला मंडी के निकट ही अमरावती पैलेस में भाजपा कानपुर लोकसभा का कैंप कार्यालय बनाया जाएगा। मतगणना स्थल पर सिर्फ पास धारकों को ही प्रवेश को अनुमति होगी। भाजपा के कैंप में लगभग 300 से 500 कार्यकर्ताओं के बैठने की व्यवस्था रहेगी। कैंप में कार्यकर्ताओं के लिए चुनाव परिणाम को लाइव देखने के लिए बड़ी स्क्रीन भी लगाई जाएगी। कैंप में आने वाले सभी कार्यकर्ताओं के लिए जलपान एवं भोजन की व्यवस्था भी रहेगी। मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा में 19 कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है। जिसमें चौदह कार्यकर्ता मतगणना टेबल पर मौजूद रहेंगे, एक वरिष्ठ पदाधिकारी को एआरओ टेबल पर लगाया गया है और दो कार्यकर्ता रिलीविंग के लिए मौजूद रहेंगे। इसके अतिरिक्त दो कार्यकर्ता पोस्टल बैलट की गिनती की जिम्मेदारी निभाएंगे। किदवई नगर, गोविंद नगर में 25 राउंड, सीसामऊ में 23,छावनी और आर्यनगर विधानसभा में 20 राउंड में मतगणना होगी।

जिला मीडिया प्रभारी मनीष त्रिपाठी के मुताबिक सभी मतगणना अभिकर्ताओं को सुबह 6 बजे भाजपा कैंप कार्यालय और 7 बजे तक मतगणना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। सभी अभिकर्ताओं को मतगणना किट दी जाएगी। किसी भी कार्यकर्ता को मतगणना स्थल पर मोबाईल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। सभी मतदान अभिकर्ताओं को अपना पहचान पत्र साथ रखने को कहा गया है।

इस दौरान दक्षिण जिलाध्यक्ष शिवराम सिंह, उत्तर जिलाध्यक्ष दीपू पांडेय, कानपुर सीट से लोकसभा प्रत्याशी रमेश अवस्थी, विधायक सुरेंद्र मैथानी, पूर्व महापौर रवींद्र पाटनी, मणिकांत जैन, कौशल किशोर दीक्षित आदि मौजूद रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/राजेश

   

सम्बंधित खबर