डॉक्टर्स ने पौधारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

जयपुर, 5 जून (हि.स.)। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर शहर के सी के बिरला हॉस्पिटल, नगर निगम ग्रेटर, वार्ड नं 81 के पार्षद जय वशिष्ठ एवं फिनोलैप संस्था द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान अलग-अलग प्रकार के पौधे लगाकर पर्यावरण को सहेजने का संकल्प लिया।

वार्ड नंबर 81 के साथ साथ अस्पताल परिसर में भी पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें हॉस्पिटल के डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ मैनेजमेंट स्टाफ की ओर से जामुन, शीशम, गुलमोहर कचनार और अशोक के पौधे रोपित किए गए। इस मौके पर सी के बिरला हॉस्पिटल के वाइस प्रेसिडेंट अनुभव सुखवानी ने कहा कि विकास की दौड़ में हमने अपने स्वार्थवश प्रकृति का अविवेकपूर्ण और अंधाधुंध दोहन किया है, इसके कारण आज पूरी पृथ्वी भट्ठी की तरह तप रही है। अगर हमें अपनी आने वाली पीढ़ी को अच्छा भविष्य देना है तो प्रकृति की ओर लौटना ही अंतिम विकल्प है।

इस मौके पर मेडिकल सुपरीटेंडेंट डॉ सुहासनी जैन और ऑपरेशंस हेड डॉ. निहार भाटिया ने कहा कि आमजन के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के साथ साथ हम पर्यावरण संरक्षण के लिए भी समय समय पर एक्टिविटी करते हैं एवं लोगो को जागरूक करते है क्योंकि स्वस्थ पर्यावरण से ही स्वस्थ समाज की परिकल्पना की जा सकती है।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर