मसूरी में बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में आई गिरावट, मौसम हुआ सुहावना

मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।मसूरी।

देहरादून/मसूरी, 05 जून (हि.स.)। देहरादून और पहाड़ों की रानी मसूरी में बुधवार शाम हुई तेज बारिश और हल्की ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बारिश और ओलावृष्टि के बाद मौसम सुहावना हो गया। मसूरी में मौजूद पर्यटकों जमकर आनंद उठाते हुए नजर आए।

बुधवार देर शाम अचानक से मौसम में करवट बदली और देहरादून, मसूरी सहित मैदानी इलाके में भी बढ़ते तापमान से लोग को कुछ राहत मिली है। देहरादून में रुक-रुक कर हल्की बारिश, ठंडी व तेज हवा और गर्जना के साथ हो रही है। मसूरी में आंधी तूफान के साथ बारिश और ओलावृष्टि शुरू हुई, जिस कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

दिल्ली से मसूरी घूमने आये अभिषेक सिंह ने कहा कि मसूरी में बारिश और ओलावृष्टि से मसूरी का मौसम काफी सुहावना और ठंडा हो गया है जिसका वह जमकर आनंद ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन दिनों दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ने से हाल बेहाल है। वह अपने परिवार के साथ मसूरी घूमने के लिये आये थे व मसूरी में बदले मौसम का वह जमकर आनंद ले रहे हैं।

अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री दून, सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री मुक्तेश्वर में दर्ज

मौसम विभाग के अनुसार देहरादून सहित प्रदेश भर में 06 जून को भी झोंकेदार हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक अधिकतम तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस देहरादून में और सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री सेल्सियस मुक्तेश्वर में दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों के दौरान, मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस से 4 डिग्री सेल्सियस अधिक और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक ऊपर देखा गया। अगले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट और उसके बाद धीरे-धीरे वृद्धि होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, पर्वतीय जिलों के साथ-साथ मैदानी जिलों के कुछ हिस्सों में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने से गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

/आकाश

   

सम्बंधित खबर