मंत्री डॉ.किरोड़ीलाल मीणा ने दिए इस्तीफा देने के संकेत

जयपुर, 4 जून (हि.स.)। राजस्थान में मंगलवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान भारतीय जनता पार्टी की अपेक्षा अनुरुप नतीजे नहीं आने के बाद राजनीतिक उठापटक भी तेज हो गई है। मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने मतगणना पूर्व की गई घोषणा पर कायम रहते हुए सोशल मीडिया के जरिए इस्तीफा देने के संकेत दिए हैं। उन्होंने रामचरितमानस की चौपाई पोस्ट करते हुए लिखा - रघुकुल रीति सदा चलि आई। प्राण जाई पर बचन न जाई।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में प्रथम चरण मतदान के बाद आए रुझानों को देखते हुए घोषणा की थी कि यदि दौसा में भाजपा प्रत्याशी की हार होती है तो वे मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। मतगणना से एक दिन पूर्व उन्होंने कहा कि बाड़मेर-जैसलमेर जैसी कुछ सीटों पर संशय है। लेकिन मेरा मानना है कि दौसा सीट से भाजपा की जीत होनी चाहिए। मैंने प्रधानमंत्री के दौसा आने से पहले महुवा में बयान दिया था कि दौसा से भाजपा नहीं जीती तो इस्तीफा दे दूंगा। बाद में प्रधानमंत्री ने मुझे लिस्ट दी। ग्यारह में से सात सीटों पर मैंने ज्यादा मेहनत की। यदि भरतपुर, धौलपुर-करौली, दौसा, अलवर, जयपुर ग्रामीण, टोंक-सवाईमाधोपुर, कोटा-बूंदी लोकसभा सीट में से एक भी सीट भाजपा हारी तो इस्तीफा दे दूंगा। निर्वाचन विभाग के आंकडों के अनुसार भाजपा के कन्हैयालाल मीणा कांग्रेस के मुरालीलाल मीणा से दो लाख से अधिक वोटों से पीछे चल रहे हैं।

किरोड़ी के इस्तीफे के सवाल पर मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि वे अपने बात के पक्के आदमी है। शाम पांच बजे से पहले वे इस्तीफा दे देंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर