फ्रेंच ओपन: अलेक्जेंडर ज्वेरेव लगातार चौथे साल सेमीफाइनल में

पेरिस, 6 जून (हि.स.)। विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने 11वीं वरीयता प्राप्त एलेक्स डी मिनौर पर 6-4, 7-6(5), 6-4 से जीत के बाद लगातार चौथे साल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

पहले सेट में ब्रेक एडवांटेज गंवाने के बाद ज्वेरेव ने वापसी की और पहला सेट जीत लिया। इसके बाद उन्होंने दूसरे सेट के टाई-ब्रेक में 3-5 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मैच पर नियंत्रण कर लिया।

इसके बाद ज्वेरेव ने तीसरे सेट में फ्रंट-फुट टेनिस खेला, 5-3 पर मैच में सर्विस गंवाने के बाद वापसी की और अगले गेम में डी मिनौर की सर्विस तोड़कर दो घंटे और 59 मिनट के बाद जीत हासिल की।

एटीपी के हवाले से ज्वेरेव ने कहा, मेरी सोच है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने के लिए आपको बाकी सभी से ज़्यादा मेहनत करनी होगी और मुझे लगता है कि सभी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ऐसा ही कर रहे हैं।

एटीपी रैंकिंग में चौथे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव ने अपने पिछले 11 मैच जीते हैं, जिसमें पिछले महीने रोम में उनका छठा एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब भी शामिल है। ज्वेरेव शुक्रवार को सेमीफाइनल में कैस्पर रूड का सामना करेंगे, जहाँ वे अपनी जीत की लय को 12 मैचों तक बढ़ाना चाहेंगे।

रूड को अपने क्वार्टर-फ़ाइनल मैच के लिए नोवाक जोकोविच से वॉकओवर मिला।

ज्वेरेव ने कहा, मेरे लिए, मैं अपनी सीमा तक काम करना पसंद करता हूँ और अगर मैं ऐसा करता हूँ, तो पाँच सेट खेलना इतना मुश्किल नहीं है। मैं पिछले कई सालों से ऐसा कर रहा हूँ और मुझे खुशी है कि इसका फ़ायदा मिल रहा है। मैं एक और सेमीफाइनल में पहुँचकर खुश हूँ।

ज्वेरेव का रोलांड गैरोस में 33-8 का रिकॉर्ड है, जहाँ वह लगातार अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। हालाँकि, 27 वर्षीय ज्वेरेव कभी भी इस इवेंट में खिताबी मुकाबले तक नहीं पहुँच पाए और 2022 में पेरिस में उन्हें एक भयावह झटका लगा, जब राफेल नडाल के खिलाफ़ अपने सेमीफाइनल में उन्हें टखने में लंबे समय तक चोट लगी। दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी ने इस सप्ताह की शुरुआत में टैलोन ग्रीक्सपूर और होल्गर रून को पाँच सेटों में हराया। उन्होंने पहले दौर में 14 बार के रिकॉर्ड धारक राफेल नडाल और दूसरे दौर में पूर्व विश्व नंबर 7 डेविड गोफ़िन को भी हराया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर