शुभेंदु ने राज्यपाल से किया अनुरोध - हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का करें दौरा

कोलकाता, 06 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस से राज्य के उन क्षेत्रों का दौरा करने का आग्रह किया जहां से चुनाव बाद हिंसा की खबरें हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता अधिकारी ने बोस को गुरुवार को पत्र लिखकर कहा कि यह पश्चिम बंगाल की संस्कृति बन गई है कि चुनाव परिणाम सामने आने के बाद तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि अब पश्चिम बंगाल के साथ पर्याय बन गया है, सत्तारूढ़ सरकार के गुंडे चार जून को आम चुनाव के परिणामों की घोषणा के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर हिंसक हो गए हैं।’’

भाजपा नेता ने राज्यपाल से उन क्षेत्रों का दौरा करने का आग्रह किया जहां से चुनाव के बाद हिंसा की खबरें आ रही हैं। साथ ही यह भी सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि किसी की जान न जाए और 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद हुई भयावह हिंसा की पुनरावृत्ति न होने पाए।

तृणमूल कांग्रेस के नेता शांतनु सेन ने कहा कि भाजपा को राज्य की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करना चाहिए। उन्हें नाटक बंद करना चाहिए क्योंकि संदेशखाली में उनकी साजिश बेनकाब हो गई है।

अधिकारी ने कहा कि हालांकि चुनाव के बाद राज्य में केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बल (सीएपीएफ) तैनात हैं लेकिन इन बलों का उपयोग बिगड़ती स्थिति को नियंत्रित करने के लिए नहीं किया जा रहा। शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि जहां भाजपा के कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ सरकार के गुंडों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है, वहां सेंट्रल फोर्स को भेजा ही नहीं जा रहा है। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर