शिमला में जुटे देश भर से एक हज़ार डांस और ड्रामा कलाकार

शिमला, 06 जून (हि.स.)। राजधानी शिमला में देश भर के 20 राज्यों के एक हज़ार से अधिक डांस और ड्रामा कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। दरअसल मशहूर टीवी कलाकार रोहिताश गौड़ की ऑल इंडिया आर्टिस्ट्स संस्था शिमला में पांच दिवसीय 69 वार्षिक डांस और ड्रामा प्रतियोगिता आयोजन करवा रही है। प्रतियोगिता में में लगभग 24 नाट्य दल और 260 नृत्य दल हिस्सा ले रहें हैं। डांस प्रतियोगिता का गुरुवार को शिमला के कालीबाड़ी हॉल में आगाज हुआ और सोमवार से ड्रामा प्रतियोगिता की भी शुरूआत होगी। इनका आयोजन 10 जून तक चलेगा।

संस्था के अध्यक्ष रोहिताश गौड़ ने गुरूवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कला और साहित्य को प्रोत्साहन करने के लिए ऑल इंडिया आर्टिस्ट्स संस्था कई वर्षों से थियेटर, ड्रामा, संगीत और नृत्य के माध्यम से काम कर रहा है। शिमला में आयोजित किए जा रहे वार्षिक ड्रामा और डांस प्रतियोगिता में इस बार 20 राज्यों की कला और साहित्य की झलक देखने को मिलेगी।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में कथक, भरतनाट्यम, कथकली, गरबा, लावणी और सालसा जैसी प्रस्तुतियां देखने को मिलेगी। वहीं इस बार हिंदी रंगमंच की स्थिति पर राष्ट्रीय स्तर का सेमिनार भी आयोजित किया जाएगा।10 जून को प्रतियोगिता के समापन पर पुरस्कार वितरण समारोह का होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल

/सुनील

   

सम्बंधित खबर