सीआरएसटी इंटर कॉलेज में गुरुवार को नेचर वॉक, 9 को जन्म महोत्सव का आयोजन

बुधवार को सफाई अभियान में शामिल नैनी रिट्रीट होटल के प्रबंधक एवं कर्मचारी।

नैनीताल, 5 जून (हि.स.)। नगर के सबसे पुराने सीआरएसटी इंटर कॉलेज के पूर्व प्रबंधक स्वर्गीय चंद्र लाल साह ठुलघरिया का 101वां जन्म महोत्सव आगामी 9 जून को मनाया जाएगा। इससे पूर्व गुरुवार 6 जून को सुबह 6 बजे विद्यालय की ओर से नगर के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के लिये अयारपाटा से बारापत्थर तक के लिये एक ‘नेचर वॉक’ यानी प्रकृति की सैर आयोजित की जा रही है। इस दौरान के लिये एक मोबाइल फोटोग्राफी प्रतियोगिता भी रखी गयी है जिसमें सभी प्रतिभागी सैर के दौरान अपने मोबाइल से फोटो खींचेंगे और इन फोटो को प्रतियोगिता के लिए भेजेंगे।

प्रधानाचार्य मनोज कुमार पांडे ने बताया कि विजयी प्रतिभागियों को 9 जून को पुरस्कृत किया जायेगा साथ ही इस दिन स्वर्गीय चंद्र लाल साह स्मृति व्याख्यान माला का आयोजन भी किया जाएगा और मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

चलाया सफाई अभियान

नगर के नैनी रिट्रीट की ओर से प्रत्येक सप्ताह एक दिन क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया जाता है। इसी कड़ी में बुधवार को ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन की व्यस्तताओं के बीच भी होटल के प्रबंधक डीएस जीना के नेतृत्व में अयारपाटा क्षेत्र में समस्त कर्मियों ने सफाई अभियान चलाया। इस दौरान नैनीताल के पूर्व विधायक संजीव आर्य भी होटल में सपरिवार उपस्थित रहे और उन्होंने यहां पौधरोपण भी किया।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर