भूपेंद्र हुड्डा ने 10 जून को बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक

विधानसभा भंग करके नए चुनाव करवाने पर बनाएंगे रणनीति

बोले, कांग्रेस का सीधा मुकाबला भाजपा के साथ, वोट काटने वालों का मुकाबला नोटा के साथ

चंडीगढ़, 6 जून (हि.स.)। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है। प्रदेश में अल्पमत की सरकार को नैतिकता के आधार पर स्वयं इस्तीफा दे देना चाहिए। राज्यपाल महोदय को विधानसभा भंग कर नये चुनाव कराने चाहिए। इस मुद्दे पर चर्चा के लिये 10 जून को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गयी है। हुड्डा गुरुवार को अपने निवास पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान, सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व केंद्रीय मंत्री व हिसार से निर्वाचित सांसद जयप्रकाश, अंबाला के नवनिर्वाचित सांसद वरुण मुलाना, सोनीपत से नवनिर्वाचित सांसद सतपाल ब्रह्मचारी की मौजूदगी में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने हरियाणा के मतदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि 2019 के चुनाव में कांग्रेस को करीब 28% वोट मिला था जो इस बार 20% बढ़कर करीब 48% हो गया। वहीं भाजपा का वोट प्रतिशत जो पिछले चुनाव में करीब 58% था वो घटकर करीब 46% रह गया। पिछले चुनाव के मुकाबले भाजपा के वोट प्रतिशत में करीब 12% की गिरावट हुई। 2019 के चुनाव में जहां कांग्रेस को एक भी लोकसभा सीट पर सफलता नहीं मिली वहीं इस बार 10 में से 5 सीटों पर न सिर्फ जीत हुई, बल्कि 46 हलकों में कांग्रेस पार्टी आगे रही।

ये इस बात के स्पष्ट संकेत हैं कि लोगों ने मन बना लिया है हरियाणा में आने वाली सरकार कांग्रेस पार्टी की बनेगी। हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के मतदाताओं ने न जात पे न पात पे, मुहर लगाई हाथ पे। बीजेपी ने हरियाणा में समाज को जात-पात, धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास किया लेकिन प्रदेश की जनता ने न सिर्फ विफल कर दिया बल्कि अपना वोट रोजगार, विकास, शिक्षा के मुद्दे पर दिया। कांग्रेस पार्टी ने बहुत ही मजबूत और अच्छे प्रत्याशियों को टिकट दिया।

एक सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि जो प्रदेश 2014 में प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून-व्यवस्था में, नौकरी देने में, खेल खिलाड़ियों में नंबर 1 प्रदेश था। इनके मौजूदा सरकार के 10 साल के शासनकाल में हरियाणा महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अपराध में नंबर 1 पर है। कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ी हुई हैं। खुलेआम फिरौतियां मांगी जा रही हैं। हरियाणा में कोई अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने सभी नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई देते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस प्रदेश में भारी बहुमत से जीतेगी। रोहतक लोकसभा की जीत मतदाताओं व कार्यकर्ताओं को समर्पित करते हुए सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने जिस प्रकार से भारत जोड़ो यात्रा के जरिये संघर्ष किया पूरे देश में उसका फायदा इंडिया गठबंधन को हुआ।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/प्रभात

   

सम्बंधित खबर