वाराणसी: अस्सी घाट पर हाईजीनिक फूड स्ट्रीट की सभी दुकानों का आवंटन हुआ निरस्त

- निर्धारित मानकों के अनुरूप दुकानों का संचालन नहीं हो रहा था

वाराणसी, 06 जून (हि.स.)। अस्सी घाट पर हाईजीनिक फूड स्ट्रीट की सभी 13 दुकानों का आवंटन गुरूवार को नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने निरस्त कर दिया। नगर आयुक्त की कार्रवाही से दुकानदारों में हड़कम्प मच गया। सभी दुकानों का मानकों के अनुरूप संचालन नहीं हो रहा था। पिछले दिनों नगर आयुक्त ने अस्सी घाट स्थित आवंटित फूड स्ट्रीट की दुकानों का निरीक्षण किया था।

निरीक्षण में पाया गया कि आवंटित दुकानदारों के द्वारा निर्धारित मानक के अनुरूप दुकानों का संचालन नही किया जा रहा था, जबकि दुकानदारों ने वस्तु स्थिति कुछ अलग बतायी थी। इस सम्बन्ध में नगर आयुक्त ने सभी आवंटी दुकानदारों को अपना पक्ष रखने के लिये बैठक बुलाई थी। बैठक में दुकानदार शामिल नहीं हुए। इस पर नगर आयुक्त ने सभी 13 दुकानों का आवंटन निरस्त कर दिया।

उन्होंने सभी को निर्देशित किया कि अस्सी घाट स्थित परिसर से दुकानदार अपना सामान एवं संसाधन एक सप्ताह में हटा कर खाली कर दें। अन्यथा की स्थिति में नगर निगम सभी सामानों को हटा देगा। अस्सी घाट पर हाईजीनिक फूड स्ट्रीट के नाम से इन 13 दुकानों का आवंटन वर्ष 2018 में किया गया था। तभी से मानक के अनुरूप दुकानों का संचालन न करने एवं गुणवत्ता ठीक न करने की शिकायतें मिल रही थी।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर