राहुल गांधी की आज भाजपा के मानहानि केस में बेंगलुरु की अदालत में पेशी

नई दिल्ली, 07 जून (हि.स.)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सुबह विमान से बेंगलुरु रवाना हो गए। उन्हें मानहानि केस में बेंगलुरु की विशेष अदालत में सुबह 10ः30 बजे पेश होना है। भाजपा की कर्नाटक इकाई ने 2023 के राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और उन पर मुख्यधारा के समाचार पत्रों में कथित रूप से झूठे विज्ञापन जारी करने का आरोप लगाया था।

इस विज्ञापन में राहुल गांधी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर कमीशनखोरी का आरोप लगाया था। इसके बाद भाजपा नेता ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। इस केस में अदालत ने पिछली सुनवाई में राहुल गांधी को सात जून को पेश होने को कहा था।

इस मुकदमे में कांग्रेस नेता और उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और मुख्यमंत्री सिद्दारमैया भी आरोपित हैं। हालांकि अदालत से दोनो को जमानत मिल चुकी है। आज पेशी के दौरान राहुल गांधी व्यक्तिगत पेशी से छूट की मांग कर सकते हैं। डीके शिवकुमार का कहना है कि यह राजनीति से प्रेरित मामला है।

राहुल की पेशी के दौरान अदालत परिसर में कोई असुविधा ना हो इसके लिए कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं से अपील की गई है कि वो न्यायालय के आसपास इकट्ठा ना हों। कांग्रेस की राज्य इकाई के अनुसार, इसके बाद राहुल सुबह साढ़े 11 बजे क्वींस रोड स्थित भारत जोड़ो भवन में राज्य से कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसदों के साथ चर्चा करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

   

सम्बंधित खबर