जी-7 सम्मेलन को लेकर अपुलिया के भारतीय रेस्तरां में उत्साह का माहौल

बारी (इटली), 14 जून (हि.स.)। जी-7 शिखर सम्मेलन को लेकर दक्षिण इटली में अपुलिया क्षेत्र की राजधानी बारी में एक भारतीय रेस्तरां में भारी उत्साह का माहौल है। रेस्तरां के कर्मचारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रतिनिधिमंडल के व्यंजन संबंधी ‘ऑर्डर’ को पूरा करने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को जी-7 के एक ‘आउटरीच सत्र’ में भाग लेंगे। ‘नमस्ते इंडिया’ रेस्तरां के संस्थापक रूपिंदर सिंह मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं। गुरुवार को शिखर सम्मेलन शुरू होने से पहले इस रेस्तरां में खूब चहल-पहल रही।

होशियारपुर में जन्मे इस रेस्तरां के प्रबंधक हर्ष ढांडा ने प्रधानमंत्री के साथ आने वाले अधिकारियों के लिए भोजन बनाने और घर से दूर भारतीय भोजन परोसने को लेकर उत्साह जताया। हर्ष ढांडा ने कहा, हमारे पास यह सुनिश्चित करने का मौका है कि वे घर से दूर कुछ भारतीय व्यंजनों का स्वाद ले सकें। उन्होंने कहा, हमारा रेस्तरां केवल ताजा और गुणवत्तापूर्ण सामग्री का इस्तेमाल करता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि परोसे जाने वाला भोजन उच्चतम मानक का हो।

मोदी बोर्गो एग्नाजिया के रिसॉर्ट में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। हाल में संपन्न आम चुनाव में तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री बनने के बाद बाद मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

   

सम्बंधित खबर