फरीदाबाद में पटरी से उतरे मालगाड़ी के दो डिब्बे, रेस्क्यू जारी

कोयला लेकर दिल्ली की तरफ जा रही थी मालगाड़ी

फरीदाबाद, 7 जून (हि.स.)। आगरा-मथुरा से दिल्ली जा रही एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से शुक्रवार को सुबह पांच बजे के करीब ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी और इंजीनियरिंग टीम मौके पर पहुंची और डिब्बों को पटरी पर लाने के प्रयास शुरू कर दिए। इस घटना से सवारी ट्रेनों के आवागमन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एसएचओ राजपाल ने बताया कि सुबह लगभग 5 बजे लूप लाइन से होकर एक मालगाड़ी मथुरा से दिल्ली की ओर जा रही थी। मालगाड़ी ओल्ड फरीदाबाद के अंडरपास के ऊपर पहुंची तभी अचानक से उसके दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इसकी सूचना मिलने पर आरपीएफ- जीआरपी और रेलवे विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ट्रेन को दोबारा पटरी पर लाने के प्रयास में जुट गए। एसएचओ राजपाल ने बताया कि मालगाड़ी में कोयला भरा हुआ था। कोई सवारी गाड़ी होती तो शायद बड़ा नुकसान हो सकता था।

मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से क्यों उतरे, इसके कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। रेलवे की टीमें डिब्बों को पटरी पर लाने का प्रयास कर रही हैं। इस हादसे की वजह से किसी भी पैसेंजर या एक्सप्रेस गाड़ी पर कोई असर नहीं पड़ा है।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/सुनील

   

सम्बंधित खबर