लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व की करें शत-प्रतिशत वसूली - जिलाधिकारी

महोबा, 20 जून (हि.स.)। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गुरुवार को कर करेत्तर की राजस्व वादों एवं राजस्व कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट में किया गया । बैठक में डीएम ने लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत राजस्व वसूलने का निर्देश दिया है।

गुरुवार को बैठक में कर-करेत्तर, राजस्व कार्यों एवं राजस्व वादों की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी मृदुल चौधरी ने कर-करेत्तर से संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन के द्वारा निर्धारित करों के लक्ष्यों की पूर्ति करना सुनिश्चित करें। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर, एआरटीओ, खनिज अधिकारी को लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत वसूली करने तथा रजिस्ट्रेशन बढ़ाने के निर्देश दिए हैं ।

उन्होंने नगर पालिका एव् नगर पंचायतों को निर्देशित करते हुए कहा कि दुकानों का अग्रीमेंट कराकर ही किराये पर दें और लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करें । जिलाधिकारी नें विद्युत विभाग को वसूली लक्ष्य के सापेक्ष करने हेतु अभियान चला कर वसूली करने के निर्देश दिए । इसके अतिरिक्त सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारिओं को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने विभागों की वसूली शासन द्वारा दिए गए लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत कराएं। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश तथा संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे ।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर