अभ्युदय कोचिंग में छात्र-छात्राओं को मिलेगी नि:शुल्क शिक्षा

महोबा, 07 जून (हि.स.)। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। अभ्युदय कोचिंग में नि:शुल्क शिक्षा के लिए एक जुलाई से शिक्षण कार्य शुरू होगा। नवीन शिक्षण सत्र में अभ्युदय कोचिंग के संचालन के लिए समाज कल्याण विभाग की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई है।

समाज कल्याण विभाग की ओर से शहर के वीरभूमि राजकीय महाविद्यालय में अभ्युदय कोचिंग का संचालन किया जा रहा है। महाविद्यालय प्रशासन की ओर से अभ्युदय कोचिंग के छात्रों को तैयारी के लिए टेबलेट की सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है। मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग में प्रवेश को लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई है।

अभ्युदय कोचिंग का संचालन नवीन शिक्षण सत्र की शुरूआत के साथ ही एक जुलाई से किया जाएगा। अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए शैक्षिक योग्यता भी अलग-अलग निर्धारित की गई है। सिविल सेवा, पीसीएस, यूपीएसएससी, बैंकिंग, एसएससी, रेलवे, एनडीए, सीडीएस, नीट, जेईई की आदि प्रतियोगी परीक्षा की अभ्युदय कोचिंग में तैयारी कराई जाएगी।

अभ्युदय कोचिंग में पढ़ाई के इच्छुक छात्र-छात्राओं को पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। वीरभूमि राजकीय महाविद्यालय में संचालित अभ्युदय कोचिंग सेंटर, कार्यालय जिला समाज कल्याण अधिकारी, राजकीय अनुसूचित जाति छात्रावास छतरपुर रोड महोबा व आश्रम पद्धति विद्यालय चरखारी से आवेदन पत्र प्राप्त किया जा सकता है।

समाज कल्याण अधिकारी अभय कुमार सिंह का कहना है कि अभ्यर्थी समय से आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। ताकि वह अभ्युदय कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षा के लिए नि:शुल्क पढ़ाई कर सकें।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/मोहित

   

सम्बंधित खबर