सुरक्षा आयुक्त करेंगे दोहरीकरण परियोजना का निरीक्षण, रेलवे क्रॉसिंग रहेगी बंद

महोबा, 07 जून (हि.स.)।उत्तर मध्य रेलवे झांसी मंडल के अंतर्गत झांसी मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर पटरी दोहरीकरण परियोजना के तहत बिछाई गई लाइन का रेलवे सुरक्षा आयुक्त निरीक्षण करेंगे। इस दौरान झांसी मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित सूपा रेलवे क्रॉसिंग पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।

उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल के उप मुख्य अभियंता शोभ नाथ ने बताया कि हरपालपुर महोबा को जोड़ने वाले राज मार्ग पर चरखारी रोड रेलवे स्टेशन के पास रेलवे क्रॉसिंग संख्या 422 पर झांसी मानिकपुर रेलवे दोहरीकरण परियोजना के तहत नई लाइन बिछाई गई है। दोहरीकरण लाइन 9 जून को ट्रेन की आवाजाही के लिए चालू करने के लिए रेलवे सुरक्षा आयुक्त आठ और नौ जून को लाइन का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान सूपा रेलवे क्रॉसिंग बंद रहेगी। 7 जून को समय प्रातः 11 बजे से 09 जून को प्रातः 04.00 बजे तक रेलवे क्रासिंग नं0 422 चरखारी रोड सूपा बंद रहेगी।

झांसी मिर्जापुर रेलवे लाइन के दोहरीकरण का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है अधिकारियों के अनुसार नई रेलवे लाइन बेचने का कार्य चल रहा है नई लाइन बिछाने के बाद रेलवे सुरक्षा आयोग निरीक्षण करेंगे।

रेलवे स्टेशन के पास रेलवे के निर्माण कार्य को लेकर 7 और 8 जून तक रेलवे का गेट बंद रहने से यातायात बाधित रहेगा । रूट डायवर्जन किया गया है। जनपद मुख्यालय से कुलपहाड़-पनवाड़ी-राठ की ओर जाने वाले वाहन थाना श्रीनगर के बेलाताल तिराहा से होकर जायेगें।जब कि चरखारी से श्रीनगर- छतरपुर जाने वाले वाहन पुलिस लाइन तिराहा से होते हुए श्रीनगर से छतरपुर जायेगें।और श्रीनगर से कुलपहाड़-पनवाड़ी व राठ जाने वाले वाहन बेलाताल कुलपहाड से होकर जायेगें।

कुलपहाड़ से श्रीनगर जाने वाले वाहन बेलाताल चौकी के रास्ते से जायेगें व सूपा चौकी चरखारी के रास्ते अन्य रास्ते से होकर जायेगें।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/राजेश

   

सम्बंधित खबर