तानाशाही के दिन खत्म, नई लोकसभा में विपक्ष और मजबूत होगा : फारूक अब्दुल्ला

श्रीनगर, 07 जून (हि.स.)। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि तानाशाही के दिन खत्म हो गए हैं। नई लोकसभा में विपक्ष और मजबूत होगा। लोगों ने अपना फैसला सुनाकर संविधान को बचाने का काम किया है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि इस बार मजबूत विपक्ष होगा। जब मैं संसद में था, तब हम कमजोर थे। कोई हमारी बात नहीं सुनता था और तानाशाही थी, लेकिन भगवान का शुक्र है कि अब तानाशाही खत्म हो गई है। एनडीए की लगातार तीसरी बार सरकार बनने के बारे में फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें सरकार बनाने दें, फिर हम देखेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या नई एनडीए सरकार सफल होगी, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमें इंतजार करना चाहिए और देखना चाहिए कि क्या होता है।

संसदीय चुनावों के नतीजों के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में अब्दुल्ला ने कहा कि लोगों ने अपना फैसला सुना दिया है। आम जनता के पास वोट देने की ताकत है और वे किसी को भी बना या बिगाड़ सकती है। भाजपा को भारी बहुमत मिलने का दावा करने वाले एग्जिट पोल का जिक्र करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष ने कहा कि पोल करने वालों को अपनी दुकानें बंद कर देनी चाहिए और लोगों के बीच गलतफहमी पैदा करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनीत

   

सम्बंधित खबर