बिजली को लेकर ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों को घंटो बनाया बंधक

पूर्वी चंपारण,07 जून(हि.स.)। जिले के सुगौली प्रखंड के सुकुल पाकड़ पंचायत में 32 घंटे से बिजली नही मिलने से आक्रोशित ग्रामीणो ने अपने पंचायत के मुखिया और सरपंच को एक दुकान में बंदकर घंटों बंधक बना लिया।ग्रामीण पिछले दो दिनो से बिजली आपूर्त्ति बाधित होने से आक्रोशित थे। इन लोगो ने पंचायत के मुखिया अशफाक अहमद, पूर्व मुखिया ब्रह्मदेव सहनी,सरपंच ओम प्रकाश सिंह,पूर्व सरपंच रविन्द्र सहनी,उप मुखिया जग सहनी को घंटो बंधक बनाये रखा।

ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों पर आरोप लगाया कि बिजली विभाग के एसडीओ और कनीय अभियंता सुगौली फोन पर उभोक्ताओं से बात नही करते है।गर्मी से लोग परेशान हैं इस परिस्थिति में बिजली नही रहने से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के घरों में अंधेरा रह रहा है,वही लाइट नही रहने से पीने के पानी भी मयस्सर नही हो पा रहा है। लोग लगातार परेशानी झेलने को अभिशप्त है।पड़ती है।बिजली के आने के इंतजार में लोग घर से बाहर निकल कर बैठे रहे।

ग्रामीणों ने बताया कि थोड़ी सी आंधी-पानी से बिजली का खंभा गिर जाता है,क्योकी खंभों को मात्र एक-दो फीट गहरा गाड़ा गया है।जो हल्की हवा के झोंकों को भी बर्दाश्त नही कर पाता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के कर्मियों के पास फोन करने पर वे लोग फोन नही उठाते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि अगर कोई काम जल्दी करवाना होता है तो हजारों रुपये देने पड़ते है फिर भी परेशान किया जाता है।मौके पर अमर किशोर पटेल,मनोज सहनी बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर