उपायुक्त रियासी ने ईद-उल-अजहा तैयारियों की समीक्षा की

जम्मू, 7 जून (हि.स.)। रियासी के उपायुक्त विशेष महाजन ने ईद-उल-अजहा की तैयारियों की समीक्षा हेतु एक व्यापक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में महोत्सव के दौरान जनता को सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया। उपायुक्त ने अधिकारियों से निर्धारित स्थानों पर बलि के जानवरों की उपलब्धता और बाजार में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने बलि गतिविधियों के लिए विशिष्ट स्थलों की पहचान करने के महत्व पर भी जोर दिया।

इन उपायों के अलावा, उपायुक्त ने संबंधित विभागों को जिले भर में, विशेषकर सभी तीर्थस्थलों पर बिजली, पानी और बेहतर स्वच्छता सेवाओं की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। सुरक्षा व्यवस्था चर्चा का प्रमुख विषय रही। उन्होंने निर्देश दिए कि कुर्बानी के लिए आने वाले सभी जानवरों पर उचित मुहर लगाई जाए, यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी जानवर आवश्यक पहचान के बिना न बेचा जाए।

सहायक नियंत्रक विधिक माप विज्ञान एवं सहायक नियंत्रक खाद्य सुरक्षा को बाजार में खाद्य एवं अन्य सामान की गुणवत्ता की नियमित जांच करने का निर्देश दिया गया। उन्हें सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण के लिए नमूने लेने का भी निर्देश दिया गया। स्वच्छता बनाए रखने के लिए, डीसी ने जिले के भीतर धार्मिक स्थलों, ईद-गाहों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर और उसके आसपास स्वच्छता कर्मचारियों की तैनाती का आह्वान किया।

इसके अलावा, उन्होंने त्योहार के दौरान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी प्रमुख स्थानों पर एम्बुलेंस के साथ-साथ डॉक्टरों और पैरामेडिक्स सहित चिकित्सा टीमों की तैनाती का निर्देश दिया। बैठक में एसएसपी रियासी मोहिता शर्मा, एडीडीसी सुखदेव सिंह सम्याल, एडीसी कुलभूषण खजूरिया, एसीआर अंशुमाली शर्मा, मुख्य पशुपालन अधिकारी और पीएचई और पीडीडी के एक्सईएन उपस्थित थे। बैठक में सभी एसडीएम वर्चुअल रूप से जुड़े।

हिन्दुस्थान समाचार/ राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर