मंत्रिमंडल की रूपरेखा को लेकर नड्डा के घर बैठक, अमित शाह मौजूद

नई दिल्ली, 7 जून (हि.स.)। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की संसदीय दल की बैठक के बाद मंत्रिमंडल की रूपरेखा को लेकर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर पर बैठकों का दौर शुरू हो गया है।

बैठक में अमित शाह और राजनाथ सिंह मौजूद हैं। बैठकों के दौर में सबसे पहले जे पी नड्डा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। इसके बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी जेपी नड्डा के घर पहुंचे। नड्डा सभी सहयोगी दलों से एक एक करके मुलाकात कर रहे हैं। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के मंत्रिमंडल के ऊपर गहन मंथन चल रहा है। कौन से मंत्रालय किसको दिए जाएंगे, इस पर चर्चाओं का दौर जारी है। नौ जून को एनडीए के नेता नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले प्रमुख मंत्रालयों के वितरण पर गहन चर्चा की जा रही है।

उधर, टीडीपी के नेता चंद्रबाबू नायडू भी नड्डा से मुलाकात करेंगे। हालांकि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर टीडीपी नेता नारा लोकेश ने कहा कि भाजपा को उनकी पार्टी का समर्थन बिना शर्त के है। उन्होंने विशेष दर्जे की बात पर कहा कि साल 2014 में आंध्र प्रदेश राज्य का विभाजन लोगों के बहुमत के खिलाफ किया गया था। इससे नुकसान हैदराबाद का सबसे ज्यादा हुआ। हैदराबाद एक आर्थिक महाशक्ति है और बहुत से लोग इस पर निर्भर हैं। इसलिए वे चाहते थे कि राज्य को एक विशेष छूट दी जाए ताकि हम वहां पुनर्निर्माण कर सकें । राज्य के विकास के लिए टीडीपी एनडीए के साथ काम करने के लिए उत्सुक है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजयलक्ष्मी/दधिबल

   

सम्बंधित खबर