चार आवासीय अवैध निर्माण, छह रो-हाऊस पर एलडीए ने किया कार्रवाई

लखनऊ, 07 जून(हि.स.)। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने शुक्रवार को शहीद पथ पर अंसल एपीआई हाईटेक टाउनशिप में चार आवासीय अवैध निर्माण और हरिहरपुर में फ्रेन्डस कालोनी के पास अवैध छह रो-हाऊस पर सील की कार्रवाई किया।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि हसनपुर खेवली गांव में जेपी यादव की ओर से 1250 वर्गफिट क्षेत्रफल में आवासीय निर्माण करवाया जा रहा था। इसी तरह सत्येन्द्र तिवारी लगभग दो हजार वर्गफिट क्षेत्रफल में दो मंजिला भवन का निर्माण करा रहे थे। इसके अलावा पहाड़नगर में नौ सौ वर्गफिट क्षेत्रफल में प्रशान्त कुमार और सोनई कजेहरा गांव में 18 सौ वर्गफिट क्षेत्रफल पर आशीष उपाध्याय अवैध रुप से निर्माण कार्य करा रहे थे। चारों निर्माण कार्यो की जांच के दौरान नक्शा पास नहीं पाया गया। इसके बाद सील की कार्रवाई की गयी है।

परमहंस नगर में फ्रेन्डस कालोनी में जय प्रकाश रावत की ओर से व्यवसायिक लाभ कमाने के लिए पांच हजार वर्गफिट क्षेत्रफल में छह रो-हाऊस भवनों का निर्माण करवाया जा रहा था। एलडीए ने मौके पर मानचित्र की जांच करायी तो वहां भी बिना स्वीकृति के रो-हाऊस बनाना सामने आया। जिसके बाद विहित न्यायायल द्वारा सीलिंग के आदेश पारित करा कर कार्रवाई की गयी।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/राजेश

   

सम्बंधित खबर