कतर के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालीफायर के लिए 23 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित

कोलकाता, 8 जून (हि.स.)। भारत की सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने शनिवार, 8 जून, 2024 को कतर के खिलाफ फीफा विश्व कप 2026 और एएफसी एशियाई कप 2027 प्रारंभिक संयुक्त योग्यता राउंड 2 मैच के लिए 23 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

भारतीय टीम शनिवार शाम को कोलकाता से दोहा के लिए रवाना होगी। टीम मंगलवार को अल रयान के अहमद बिन अली स्टेडियम में अपने आखिरी ग्रुप ए मैच में दो बार के एशियाई चैंपियन कतर से भिड़ेगी।

गुरुवार को कुवैत के खिलाफ गोलरहित ड्रा खेलने के बाद भारत -3 के गोल अंतर और पांच अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है। अफगानिस्तान ने भी कतर के साथ 0-0 से ड्रा खेला और -10 के गोल अंतर के साथ तीसरे स्थान पर बना हुआ है। कुवैत अभी भी चार अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे है। कतर ने पहले ही तीसरे दौर में अपना स्थान पक्का कर लिया है, अन्य सभी तीन टीमें दूसरे और अंतिम स्थान के लिए दावेदारी में बनी हुई हैं।

भारत अगर कतर को हरा देता है और अफगानिस्तान पर अपना गोल अंतर बनाए रखता है, तो वह तीसरे दौर के लिए क्वालिफाई कर जाएगा। अफगानिस्तान और कुवैत के बीच मैच ड्रॉ होने पर भी ब्लू टाइगर्स के लिए एक अंक पर्याप्त होगा। हालांकि, कतर में हार से भारत की आगे बढ़ने की उम्मीदें खत्म हो जाएंगी, चाहे कोई भी नतीजा क्यों न हो।

कतर के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालीफायर के लिए भारत की 23 सदस्यीय टीम:

गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, विशाल कैथ।

डिफेंडर: अनवर अली, जय गुप्ता, मेहताब सिंह, नरेंद्र, निखिल पुजारी, राहुल भेके।

मिडफील्डर: अनिरुद्ध थापा, ब्रैंडन फर्नांडिस, एडमंड लालरिंदिका, जैक्सन सिंह थोनाओजम, लालियानजुआला छांगटे, लिस्टन कोलाको, महेश सिंह नोरेम, नंदकुमार सेकर, सहल अब्दुल समद, सुरेश सिंह वांगजम।

फॉरवर्ड: मनवीर सिंह, रहीम अली, विक्रम प्रताप सिंह, डेविड लालहलनसांगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर