उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा-लड़ेंगे और फिर जीतेंगे

मुंबई, 08 जून (हि. स.)। उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने मुंबई में शनिवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव पूरी तैयारी के साथ लड़ेंगे और फिर से जीत हासिल करेंगे। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वे भागने वाले नहीं, बल्कि लड़ने वालों में हैं। उन्होंने संवैधानिक पदों से मुक्त होने की इच्छा संगठन को ताकतवर बनाने के लिए व्यक्त की है।

देवेंद्र फडणवीस शनिवार को मुंबई में भाजपा विधायक दल की बैठक को संबोधित कर रहे थे। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2014 और 2019 में प्रधानमंत्री को महाराष्ट्र से भारी बल मिला था और नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। देश के इतिहास में लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का रिकॉर्ड पहले सिर्फ नेहरू के नाम था। अब उनकी बराबरी नरेन्द्र मोदी ने कर ली है। लोगों ने एक बार फिर मोदी और एनडीए पर भरोसा दिखाया। हालांकि इस बार महाराष्ट्र से उन्हें अपेक्षित बल नहीं मिल सका है।

उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा मुंबई अध्यक्ष ने मेहनत में कोई कमी नहीं की है। इसके बावजूद लोकसभा चुनाव में हम राजनीतिक गणित में पिछड़ गए। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि चूंकि मैं भाजपा का नेता हूं, इसलिए मैंने कहा कि इस विफलता की जिम्मेदारी मेरी है। यश का श्रेय लेने वाले अनेक होते हैं लेकिन मैंने महाराष्ट्र में भाजपा नीत एनडीए गठबंधन को अपेक्षित यश न मिलने की जिम्मेदारी ली है। यह कोई निराशा की वजह से नहीं बल्कि इस निश्चय के साथ ली है कि आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा सहयोगी दलों के साथ मिलकर मजबूती से चुनाव लड़ेगी और भारी बहुमत हासिल करेगी। देवेंद्र फडणवीस ने नेताओं और पार्टी प्रवक्ताओं से आपस में कटुता निर्मित हो, ऐसी बयानबाजी न करने की भी अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर/दधिबल

   

सम्बंधित खबर