अजब गजब : सिंचाई विभाग में अनुकम्पा नियुक्ति को पहुंची तीन पत्नियां

--मचा हड़कम्प ,सच खोजने को अधिकारी जुटे रिकॉर्ड्स खंगालने में

झांसी, 08 जून (हि. स.)। सिंचाई विभाग के एक कर्मचारी की कैंसर के चलते मौत होने के बाद अनुकम्पा नौकरी के लिए तीन महिलाओं ने स्वयं को मृतक की पत्नी बताते हुए नौकरी का दावा किया है। तीनों महिलाओं ने विवाह के दस्तावेज पेश किए हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद से विभाग में हड़कम्प मच गया है। अब विभाग यह जांच करने में जुटा हुआ है कि आखिर मृतक की असली पत्नी कौन है ? इसके लिए मृतक कर्मचारी के पुराने सर्विस रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं। यही नहीं विभाग रिश्तेदारों से पूछताछ कर सच्चाई तक पहुंचने की कवायद में जुटा है।

सिंचाई विभाग में तैनात संतोष कुमार की बीते दिनों कैंसर से मौत हो गई थी। उसके स्थान पर अनुकम्पा नियुक्ति के लिए उसकी पत्नी को नियुक्त किया जाना है। इसके लिए एक के बाद एक विभाग में तीन महिलाएं पहुंचीं और तीनों ने ही खुद को संतोष की पत्नी बताते हुए नौकरी का दावा किया।

सबसे पहले तालबेहट निवासी क्रांति वंशकार ने मृत्यु प्रमाण पत्र, वारिसान प्रमाण पत्र समेत अन्य दस्तावेज जमा कराए। इसके बाद भोपाल निवासी सुनीता वर्मा ने शादी के कार्ड, फोटो और अन्य दस्तावेज जमा कराए। दोनों महिलाओं के दावे के बाद तीसरी महिला तालबेहट निवासी राजो भी सामने आईं। उसने एसडीएम द्वारा जारी परिवार प्रमाण पत्र और विवाह के फोटो जमा कराए। तीन महिलाओं के दावे से विभाग में हड़कम्प मच गया। विभाग के अधिकारियों ने सभी दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी है।

--कर्मचारी के पुराने रिकॉर्ड खंगाले जा रहे

अधिशासी अभियंता पंकज सिंह ने बताया कि वे मामले की छानबीन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संतोष के पुराने सर्विस रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं और परिवार के लोगों और रिश्तेदारों से भी पूछताछ की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर