रोजाना दो घंटे दफ्तरों में बैठकर लोगों की शिकायतें सुनें पंजाब पुलिस के सभी अधिकारी : डीआईजी

चंडीगढ़, 09 जून (हि.स.)। पंजाब के लोगों की पुलिस थानों में सुनवाई नहीं होने की शिकायतों के बाद पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने राज्य के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह रोजाना सुबह 11 बजे से 1 बजे तक अपने-अपने कार्यालयों में बैठकर लोगों की शिकायतें सुनें। एक बजे के बाद ही वह फील्ड में निकलें।

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने रविवार को ट्वीट करके कहा कि लोगों की शिकायतों के तुरंत निपटान के लिए जरूरी है कि अधिकारी अपने दैनिक समय में कुछ घंटे जनता के लिए निकालें और उनकी शिकायतों का तुरंत प्रभाव से निपटारा करें। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री ने पूरे राज्य के दौरे किए थे। वह प्रत्येक विधानसभा हलके व गांव तक पहुंच थे। इस दौरान सीएम को कई सुझाव व शिकायतें मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने यह फैसला लिया है।

डीजीपी की तरफ से जारी यह आदेश सभी रेंज के एडीजीपी, आईजीपी, डीआईजी, पुलिस आयुक्तों, जिला एसएसपी, उपमंडल डीएसपी और एसएचओ पर लागू होंगे। आदेश सभी वर्किंग दिवस पर लागू होगा। गौरव यादव के अनुसार पुलिस का यह भी सबसे पहला कर्तव्य है कि लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

पुलिस के उक्त आदेश पंजाब पुलिस के चंडीगढ़ स्थित मुख्यालय में भी लागू होंगे। पुलिस मुख्यालय में विशेष डीजीपी, अतिरिक्त डीजीपी रैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को लोगों से तय समय में मिलना होगा। डीजीपी ने साफ किया है कि सभी को उक्त आदेशों का पालन करना होगा। नागरिकों तक पहुंचने के लिए यह पुलिस का बड़ा कदम है।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनीत

   

सम्बंधित खबर