पुलिस कर्मचारियों को मोबाइल भत्ता देगी हरियाणा सरकार

मनोहर लाल की घोषणा को नायब सैनी ने किया पूरा

चंडीगढ़, 10 जून (हि.स.)। हरियाणा सरकार ने पुलिस कर्मचारियों की मांग को पूरा करते हुए राज्य के सभी पुलिस कर्मचारियों को हर माह मोबाइल फोन भत्ता देने का फैसला किया है। वित्त विभाग ने सोमवार को गृह विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 26 जून 2023 को नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एसएचओ, सीआईए प्रभारियों, थाना मुंशी और हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एचएसएनसीबी) सहित विभिन्न पुलिस इकाइयों के अधिकारियों व कर्मियों के साथ सीधा संवाद के दौरान मोबाइल रिचार्ज भत्ता देने की घोषणा की थी। इसी दौरान मनोहर लाल ने पुलिस स्टेशनों में तैनात मुंशियों को अतिथि सत्कार के लिए प्रति माह तीन हजार रुपये देने का भी ऐलान किया था। हालांकि अभी तक इसको लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है।

हरियाणा पुलिस के सिपाही, मुख्य सिपाही, सहायक उपनिरीक्षक, उपनिरीक्षक और निरीक्षक को मोबाइल रिचार्ज भत्ते को वित्त विभाग की हरी झंडी मिल गई है। गृह विभाग की ओर से सोमवार को पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर निर्धारित किया गया मोबाइल रिचार्ज भत्ता देने के निर्देश दिए गए हैं। गृह सचिव की ओर से जारी पत्र के मुताबिक सिपाही और मुख्य सिपाही (हेड-कांस्टेबल) को मोबाइल रिचार्ज के लिए दो सौ रुपये की राशि दी जाएगी। इसके साथ ही एएसआई (असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर) को 250 रुपये, एसआई को तीन सौ रुपये और इंस्पेक्टर को चार सौ रुपये मोबाइल रिचार्ज भत्ता दिया जाएगा। मोबाइल भत्ता पहली मार्च से लागू होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

   

सम्बंधित खबर