सिरसा: प्रदेश सरकार की योजनाएं गरीब परिवार के जीवन में भर रही खुशियां: रणजीत सिंह

रण्जीत सिेह संबाध्ित करतेलाभार्थियों को वितरित करते प्लाट कब्जा प्रमाण पत्र

महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत सीडीएलयू में कार्यक्रम आयोजित

लाभार्थियों को वितरित किए प्लाट कब्जा प्रमाण पत्र

सिरसा,10 जून (हि.स.)। हर परिवार का सपना होता है कि उसका अपना घर हो, लेकिन गरीब परिवार के लिए मकान बनाने का कार्य बड़ा मुश्किल होता है। प्रदेश सरकार ने गरीब परिवारों की इस चिंता को समझा और महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत पात्र परिवारों को 100-100 वर्ग गज के प्लाट देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया। यह योजना गरीब परिवारों में खुशियां भरने का काम किया है। यह बात ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने सोमवार को सीडीएलयू में महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने योजना के तहत लाभार्थियों को 100-100 वर्ग गज के प्लाट कब्जा आवंटन पत्र वितरित किए। इस अवसर पर उपायुक्त आर.के सिंह, सीईओ जिला परिषद सुभाष चंद्र सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे। ऊर्जा मंत्री ने उपस्थितजन को श्री नरेंद मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की बधाई देते हुये कहा कि यह ऐतिहासिक है कि जब किसी ने लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री की शपथ ली है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम कर रहे है। महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना गरीब परिवारों के हित के लिए बेहतर योजना है। उन्होंने कहा कि जिला में 756 परिवारों को इस योजना के तहत प्लाट कब्जा आवंटन पत्र दिये गये है। उन्होंने गरीब पात्र परिवारों को प्लाट आवंटन के लिये मुख्यमंत्री नायब सिंह का आभार प्रकट किया और लाभार्थियों को शुभकामनाएं दी। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जो परिवार योजना से वंचित रह गए, उन्हें भी योजना से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनहितैषी सोच के साथ योजनाओं को किर्यान्वित कर रही है।

उपायुक्त आर.के सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत जिला के पात्र लाभार्थियों को 100-100 वर्ग गज के प्लाट आवंटित कर उनके रजिस्ट्रेशन का कार्य किया जा रहा है। सोमवार को 756 पात्र परिवारों प्लाट कब्जा आवंटन पत्र वितरित किए है, जिनका मौके पर ही रजिस्ट्रेशन किया गया7 कार्यक्रम में पूर्व चेयरमैन जगदीश चौपड़ा, भाजपा नेता सुरेंद्र आर्य, पूर्व विधायक बलकौर सिंह, पूर्व विधायक मक्खन लाल सिंगला, प्रदीप रातुसरिया, भूपेश महता, सुनील बामनिया, भावना शर्मा, मक्खन सिंह ख्योवाली, नीतिश महेंद्रू आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर