एफआईएच प्रो लीग में भारत के प्रदर्शन पर हरमनप्रीत ने कहा- हमने शानदार लचीलापन और टीम वर्क दिखाया

नई दिल्ली, 10 जून (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 16 मैचों में 24 अंकों के साथ एफआईएच प्रो लीग 2023-24 में अपने अभियान का समापन किया, जिसमें 8 जीत और 8 हार शामिल है। वर्तमान में, भारतीय टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

इस टूर्नामेंट में अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, भारत, नीदरलैंड, जर्मनी, ग्रेट ब्रिटेन, स्पेन और आयरलैंड सहित नौ मजबूत टीमों ने भाग लिया। एफआईएच प्रो लीग 2023-24 में भारत ने रविवार को अपना 16वां और अंतिम मैच खेला, जिससे एक गहन और प्रतिस्पर्धी सीज़न का समापन हुआ।

उल्लेखनीय रूप से, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और भारत के लिए शीर्ष स्कोरर रहे। अपने नाम 12 गोल के साथ, वह वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के ब्लेक गोवर्स और नीदरलैंड के जिप जानसेन के साथ टूर्नामेंट के संयुक्त अग्रणी गोल करने वाले खिलाड़ी भी हैं। हरमनप्रीत की स्कोरिंग क्षमता स्पष्ट थी क्योंकि उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर से 8 और पेनल्टी स्ट्रोक से 4 गोल किए।

टीम के प्रदर्शन पर हरमनप्रीत ने कहा, एफआईएच प्रो लीग 2023-24 हमारे लिए एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। नीदरलैंड, अर्जेंटीना और जर्मनी जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ हमारी कुछ जीत हमारी टीम की कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प को उजागर करती हैं। हमने पूरे टूर्नामेंट में शानदार लचीलापन और टीम वर्क दिखाया है।

हरमनप्रीत ने आगामी 2024 पेरिस ओलंपिक की तैयारी के लिए इस टूर्नामेंट के महत्व पर भी जोर दिया।

उन्होंने कहा, यह लीग हमें अपनी ताकत और सुधार के क्षेत्रों को समझने में मदद करने में महत्वपूर्ण रही है। शीर्ष स्तरीय टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने से हमें अपने खेल के बारे में बहुमूल्य जानकारी मिली है। अब हम जानते हैं कि हम कहाँ खड़े हैं और वैश्विक मंच पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए हमें किन चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है।

आगे की ओर देखते हुए, भारतीय टीम बैंगलोर में एक संक्षिप्त शिविर के लिए लौटने से पहले एक छोटा ब्रेक लेगी, जहाँ वे अपनी रणनीतियों को ठीक करने और प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

उन्होंने कहा, हमने अपने खेल के उन विशिष्ट पहलुओं की पहचान की है जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है, और आगामी शिविर उन क्षेत्रों पर काम करने में महत्वपूर्ण होगा। हमारा लक्ष्य अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाना और यह सुनिश्चित करना है कि हम पेरिस ओलंपिक के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर