मुख्यमंत्री ने तीन एमडीआर सड़कों के सुधार को दी मंजूरी

चंडीगढ़, 20 जून (हि.स.)। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने 2 जिलों भिवानी और सिरसा में 3 एमडीआर (प्रमुख जिला सड़कों) की विशेष मरम्मत एवं सुधार के लिए प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है। इस परियोजना पर 35 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आएगी। किसी जिले में उत्पादन और बाजार स्थानों को एक-दूसरे से या मुख्य राजमार्गों से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़कों को ‘प्रमुख जिला सड़कों के रूप में जाना जाता है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि परियोजना के तहत विशेष मरम्मत में भिवानी जिले में 7.54 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से कुल 19.43 किलोमीटर लंबाई वाली सड़क गांव जुई कलां से गांव कैरू तोशाम पर सुदृढ़ीकरण करना, तथा 23.30 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से कुल 24 किलोमीटर लम्बाई वाली सड़क गांव आदमपुर से गांव झोझू कलां होते हुए गांव कादमा-सतनाली सड़क का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण करना है।

इसी प्रकार सिरसा जिला में 4.15 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से कुल 12.23 किलोमीटर की सड़क बनाई जाएगी। यह सड़क गांव लुदेसर-भादरा राजस्थान सीमा तक बनेगी। उन्होंने बताया कि यह मुख्यमंत्री की यह पहल प्रदेश में बुनियादी ढांचे के विकास के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती है और निस्संदेह राज्य भर में सड़क नेटवर्क और कनेक्टिविटी में सुधार करके जनता को पर्याप्त लाभ पहुंचाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/दधिबल

   

सम्बंधित खबर