जींद : दातासिंहवाल खनौरी बॉर्डर पर पहुंचा टीएमसी का पांच सदस्यीय सांसद प्रतिनिधिमंडल

जींद, 10 जून (हि.स.)। नरवाना के दातासिंह वाला बॉर्डर पर लगातार किसानों द्वारा आंदोलन जारी है। इसी बीच तृणमूल कांग्रेस के पांच सदस्यीय सांसद प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को दातासिंहवाला-खनौरी बॉर्डर का दौरा किया और किसानों से मुलाकात करी। इस प्रतिनिधिमंडल में डेरेक ओ ब्रायन, मोहम्मद नदीमुल हक, डोला सेन, सागरिका घोष, साकेत गोखले मुख्य तौर पर मौजूद रहे।

सांसद प्रतिनिधिमंडल ने किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल की फोन के माध्यम से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात कराई। पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि आने वाले संसद सत्र में उनकी पार्टी के 42 सांसद 29 लोकसभा, 13 राज्यसभा एमएसपी गारंटी कानून के मुद्दे को जोर-शोर से उठाएंगे। सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने उस जगह को भी देखा जहां शुभकरण सिंह को पुलिस द्वारा गोली मारी गयी थी इसके अलावा उन्होंने हरियाणा पुलिस द्वारा तोड़े गए किसानों के ट्रैक्टरों व गाडिय़ों को भी देखा। सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने किसान आंदोलन के दौरान घायल हुए प्रीतपाल सिंह और वरिंदर सिंह से भी मुलाकात करी। किसान नेताओं ने सांसद प्रतिनिधिमंडल को ज्ञापन सौंपा एवं एमएसपी गारंटी कानून के मुद्दे को संसद में उठाने की मांग करी सांसद प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि संसद के आने वाले मानसून सत्र में किसानों की मांग को मजबूती से उठाएंगे। सांसदों ने उन वीडियो को भी देखा जिन वीडियो में भाजपा सरकार द्वारा किसानों पर करी गई ज्यादतियां मौजूद हैं।

सांसदों ने कहा कि ये सभी वीडियो उनको भेजी जाएं ताकि वो संसद में सबूत सहित सारी चीज़ें उठा पाएं। किसान नेताओं ने बताया कि दोनों मोर्चों की तरफ से भाजपा के 240 सांसदों को छोड़ कर बाकि सभी सांसदों को दो जुलाई को अपनी मांगों का मांगपत्र सौंपा जाएगा। इस दौरान किसान नेताओं की तरफ से जगजीत सिंह डल्लेवाल, बलदेव सिंह सिरसा, अभिमन्यु कोहाड़, लखविंदर सिंह औलख, सुखजिंदर सिंह खोसा, मनिंदर सिंह मान, सुखजीत सिंह हरदोझण्डे, गुरसाहिब सिंह, रंजीत राजू, गुरमणित सिंह मांगट आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर