हिसार : पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में लक्ष्य कुंडू ने जीता गोल्ड मेडल

लक्ष्य की सफलता पर पैतृक गांव खैरी में खुशी का माहौल

हिसार, 11 जून (हि.स.)। राजस्थान के श्री गंगानगर में हाल ही में आयोजित पावर लिफ्टिंग नेशनल चैंपियनशिप में हिसार लक्ष्य कुंडू ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। लक्ष्य की इस सफलता से उसके पैतृक खैरी में खुशी का माहौल है।

श्री गंगानगर में आयोजित यह प्रतियोगिता में देशभर के खिलाड़ियों ने भाग लिया। इसमें खैरी गांव निवासी लक्ष्य कुंडू ने हरियाणा की तरफ से खेलते हुए सब जूनियर श्रेणी में गोल्ड मेडल हासिल किया। इस सफलता के साथ ही लक्ष्य ने सिंगल में 150 किलोग्राम का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 162.5 किलोग्राम में रिकॉर्ड कायम किया। इसके साथ ही लक्ष्य ने पूरे पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में 592.5 का रिकार्ड तोड़ते हुए 602.5 का नया रिकॉर्ड बनाया।

लक्ष्य इस समय अकेडमी में राज दुहन कोच के निर्देशन में अभ्यास कर रहा है। इस प्रतियोगिता में लक्ष्य ने हरियाणा की तरफ से हिस्सा लिया। लक्ष्य का सपना ओलंपिक में देश को पदक दिलाना है। लक्ष्य के पिता राजेश कुंडू आर्मी से सेवानिवृत है जबकि माता गृहिणी है। लक्ष्य की सफलता पर माता-पिता, परिजनों व ग्रामीणों ने खुशी जताई है। उन्होंने मंगलवार को उसे बधाई देते हुए कहा है कि लक्ष्य छोटी उम्र से ही इस खेल में रूचि लेता था और उसकी खेल के प्रति इस रूचि ने ही उसे यह सफलता दिलाई है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर