सपा छात्र सभा ने नीट परीक्षा में हुई धांधली की सीबीआई जांच की मांग उठाई, डीएम को सौंपा ज्ञापन

लखनऊ, 11 जून (हि.स.)। समाजवादी (सपा) छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. इमरान और प्रदेश अध्यक्ष विनीत कुशवाहा ने कार्यकर्ताओं के साथ नीट-यूजी 2024 परीक्षा में हुई धांधली की जांच की मांग उठाई है। इसको लेकर जिला एवं महानगर इकाईयों ने प्रकरण की सीबीआई जांच कराने, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और परीक्षा को फिर से कराने की मांग को लेकर ज्ञापन जिलाधिकारी लखनऊ को सौंपा।राष्ट्रपति एवं राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन भेजते हुए प्रकरण की अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने की मांग की है।

समाजवादी छात्र सभा के प्रतिनिधिमण्डलों ने ज्ञापन में कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम के दिन नीट-यूजी के परिणाम घोषित कर एनटीए क्या छिपाना चाहती थीं? मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा की पारदर्शिता पर विद्यार्थियों के बीच संदेह है। नीट-यूजी की परीक्षा के दिन भी देश के अलग-अलग स्थानों पर व्यवस्था की गड़बड़ियां सामने आई थीं। इसमें यह भी स्पष्ट हो गया है कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने परीक्षा के आयोजन के लिए आवश्यक तैयारियां नहीं की थीं।

नीट-यूजी की परीक्षा परिणाम के संदर्भ में अभ्यर्थियों के बीच गड़बड़ी का संदेह है, इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। नीट के परीक्षा परिणाम में एक ही सेंटर से कई टॉपर्स होने से इस वर्श के परिणाम पर कई तरह से संदेह उत्पन्न हो रहा है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी पर पहले भी यूजीसी-नेट आदि परीक्षाओं के आयोजन के संदर्भ में सवाल खड़े हुए थे। नीट परीक्षा के आयोजन में जो गड़बड़ियां हुई हैं, उसके लिए दोषियों पर कार्रवाई हो।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/राजेश

   

सम्बंधित खबर