हिसार : लुवास में निर्माण व अन्य कार्यों को अब मिलेगी गति

लुवास ने खरीदी नई बैकहो लोडर जेसीबी मशीन

हिसार, 14 जून (हि.स.)। लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में चल रहे निर्माण कार्यों को गति देने व अन्य कार्यों के लिए बैकहो लोडर जेसीबी मशीन खरीदी गई है। कुलपति प्रो. (डॉ.) विनोद कुमार वर्मा ने नई जेसीबी मशीन का उद्घाटन नारियल चढ़ाने की रस्म के साथ किया।

कुलपति डॉ. वर्मा ने शुक्रवार को बताया कि विश्वविद्यालय के नए परिसर में विभिन्न भवनों का निर्माण कार्य प्रगति पर है और कुछ भवनों का निर्माण पूरा होने के करीब है। इसके अलावा विश्वविद्यालय के नए परिसर में लगभग 400 एकड़ भूमि को चारा उत्पादन के लिए पशु फार्म में पशुधन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए आरक्षित रखा गया है। यद्यपि आंवटित भूमि को कृषि योग्य बनाने का प्रयास किया गया है, लेकिन इन एकड़ में से लगभग 250 एकड़ भूमि बंजर है। इसलिए यह जेसीबी मशीन सिंचाई चैनल तैयार करने, चैनलों की सफाई करने, विश्वविद्यालय को कृषि के साथ-साथ सामान्य भूमि को समतल करने का काम करेगी।

इस अवसर पर पशु पोषण विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सज्जन सिहाग ने बताया कि विश्वविद्यालय की कृषि भूमि का समतलीकरण और सफाई व बागवानी कार्य को विकसित करने के लिए विश्वविद्यालय ने नई बैकहो लोडर जेसीबी मशीन खरीदी है। उद्घाटन समारोह के अवसर पर विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता पशु चिकित्सा महाविद्यालय डा. गुलशन नारंग, छात्र कल्याण निदेशक डा. पवन कुमार, कुलसचिव डा. सुरेन्द्र सिहं ढ़ाका, निदेशक विस्तार शिक्षा डा. विरेन्द्र पंवार, निदेशक मानव संसाधन प्रबंधक डा. राजेश खुराना, लेंड स्केप ओफिसर व डीन, डेयरी सांइस व टैक्नोलोजी डा. सज्जन सिहाग, व अन्य वैज्ञानिक एवं छात्र मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर

   

सम्बंधित खबर