पूर्व भारतीय डिफेंडर और मशहूर कोच टीके चथुन्नी का निधन, एआईएफएफ ने जताया शोक

कोच्चि, 12 जून (हि.स.)। केरल के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी और कोच टी के चथुन्नी का निधन हो गया। बुधवार सुबह करीब 7:30 बजे एर्नाकुलम के एक निजी अस्पताल में उनका निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। चथुन्नी के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियाँ हैं। उनका कैंसर का इलाज चल रहा था।

1960 और 1970 के दशक के जाने-माने डिफेंडर, चथुन्नी 1973 में कुआलालंपुर में आयोजित मर्डेका टूर्नामेंट में भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए छह मैच खेले। घरेलू फुटबॉल में, उन्होंने ईएमई सेंटर, सिकंदराबाद, वास्को क्लब, गोवा और ऑर्के मिल्स, मुंबई के लिए खेला। संतोष ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में, उन्होंने सर्विसेज के लिए खेला।

बाद के वर्षों में, चथुन्नी ने कोचिंग की ओर रुख किया और केरल संतोष ट्रॉफी टीम, केरल पुलिस, एफसी कोचीन, मोहन बागान, सालगांवकर एफसी, डेम्पो स्पोर्ट्स क्लब और चर्चिल ब्रदर्स सहित कई टीमों के साथ काम किया।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने पूर्व भारतीय डिफेंडर चथुन्नी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

चथुन्नी की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए, एआईएफएफ के अध्यक्ष, कल्याण चौबे ने कहा, “चथुन्नी एक भरोसेमंद डिफेंडर थे और बाद में एक शीर्ष श्रेणी के कोच बने। मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूँ।”

एआईएफएफ के कार्यवाहक महासचिव, एम. सत्यनारायण ने कहा, “टीके चथुन्नी अपने समय के एक प्रतिष्ठित फुटबॉलर थे और अपनी कोचिंग से बाद की पीढ़ियों के फुटबॉलरों को प्रेरित करते रहे। उनके निधन से भारतीय फुटबॉल में एक शून्य पैदा हो गया है।”

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर