रायपुर : ग्राम पंचायत तिरवैया में बनेगा खेल मैदान, खाली जगहों पर होगा पौधारोपण : कलेक्टर

- कलेक्टर डॉ. सिंह ने ग्राम पंचायत तिरवैया का किया निरीक्षण

रायपुर, 12 जून (हि.स.)। धरसींवा विकासखण्ड की ग्राम पंचायत तिरवैया में जल्द ही खेल सुविधाओं का विस्तार होगा। ग्रामीणों, युवाओं-बच्चों को जल्द ही अच्छे खेल-मैदान की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही सघन छायादार पौधारोपण भी कराया जाएगा।

कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने आज बुधवार को धरसींवा ब्लॉक स्थित ग्राम पंचायत तिरवैया का निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत तिरवैया में प्रस्तावित खेल मैदान से लगे हुए खाली स्थानों पर सघन पौधारोपण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने ग्राम पंचायत में मुक्तिधाम के लिये भी अलग जगह चिन्हांकित करने के निर्देश पंचायत पदाधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत में चल रहें कामों में अधिक से अधिक काम स्थानीय महिला स्व- सहायता समूहों के सहायता से कराये जाये ताकि महिला समूहों को रोज़गार भी उपलब्ध होंगे और योजनाबद्ध तरीके से काम भी पूरा हो जाए। कलेक्टर ने प्रस्तावित खेल मैदान में तारफेंसिंग करवाकर शीघ्र सघन वृक्षारोपण अभियान पूर्वक समाज हित में पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से करवाने के निर्देश दिये।

कलेक्टर डॉ. सिंह ने ग्राम पंचायत व जनपद पंचायत धरसींवा में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत किए जा रहे तालाब गहरीकरण कार्य का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने गहरीकरण का काम कर रहें ग्रामीणों से बात कर उनका हाल चाल जाना साथ ही शासन द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने तालाब गहरीकरण के काम में लगे ग्रामीणों के लिये छायाँ की व्यवस्था, पेयजल की सुविधा एवं मेडिकल किट की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान नगर निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा, ज़िला पंचायत सीईओ विश्वदीप सहित स्थानीय नागरिकगण उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ गायत्री प्रसाद

   

सम्बंधित खबर