पहाड़ी, गम्हेल रोड, गौसिया मुहल्ला में पेयजल की भारी किल्लत

बर्तन लेकर पानी के लिए सड़क पर उतरे स्थानीय निवासी

पलामू, 12 जून (हि.स.)।जिला मुख्यालय स्थित मेदिनीनगर नगर निगम के वार्ड 27 अंतर्गत आने वाले इलाके पहाड़ी मुहल्ला, गम्हेल रोड, गौसिया मुहल्ला में लोग पेयजल के लिए काफी परेशान हैं। यहां के लोग काफी दूर हॉस्पिटल चौक से पानी लाने पर मजबूर हैं। इस इलाके में जलापूर्ति का पानी नहीं पहुंच रहा है। नगर निगम की ओर से टैंकर से जो पानी दिया जा रहा है, वह भी बड़ी आबादी के कारण काफी कम पड़ रहा है।

बुधवार को इस इलाके के परेशान लोग पानी के बर्तन लिए सड़क पर नजर आए। सारे लोग पेयजल की मांग कर रहे थे। इनमें महिलाओं की संख्या अधिक थी। महिलाओंने कहा कि पानी के लिए उन्हें तरसना पड़ रहा है। मोहल्ले से काफी दूर अस्पताल चौक से सारे लोग पानी लाकर किसी तरह अपनी प्यास बुझा रहे हैं। मोहल्ले में सप्लाई पानी नहीं आ पाता। कुंड मुहल्ला में शिव मंदिर के पास से जलापूर्ति का पानी उपरोक्त मुहल्लों के लिए बंद कर दिया गया है। यह स्थिति पिछले छह सात महीने से बनी हुई है।

नगर आयुक्त मो. जावेद हुसैन को इस संबंध में लिखित जानकारी दी गयी थी, लेकिन एक माह बीतने के बाद भी जलापूर्ति का पानी मुहल्लों में भेजने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। एक टैंकर से जो पानी आपूर्ति हो रहा है, वह भी काफी कम है। ऐसे में सभी घरों को पानी नसीब नहीं हो रहा है। कोयल नदी के सूख जाने के कारण चुवाड़ी से भी पानी नहीं मिल पा रहा है। मुहल्ले के लोगों ने जलमीनार स्थापित करने की मांग की, ताकि स्थानीय स्तर पर पानी समस्या का स्थायी निदान हो सके।

इलाके के लोगों ने पूर्व वार्ड पार्षद कमर यासमीन पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि वार्ड पार्षद ने चुनाव जीतने पर पेयजल समस्या दूर करने को प्राथमिकता बताया था, लेकिन जब चुनाव जीती तो पैसों के लिए आवास योजना पर फोकस रहा, पेयजल समस्या का निदान नहीं किया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर