शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में रितुपर्णा जैसे 50 लोगों की सूची ईडी ने बनाई

कोलकाता, 13 जून (हि.स.)। राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले में सिर्फ अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता ही नहीं, कम से कम 50 अन्य लोग जांचकर्ताओं की निगरानी में हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक ऐसे लोगों की सूची बनाई गई है।

केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक जिन 50 लोगों पर उनकी नजर है, उन सभी के अकाउंट में राशन भ्रष्टाचार का पैसा गया है। हालांकि, इस बारे में आश्वस्त होने के लिए जांचकर्ता संदिग्धों के बैंक दस्तावेजों और अन्य दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, इस संबंध में स्पष्ट संकेत मिलने पर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।इससे पहले पांच जून को रितुपर्णा को राशन भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में बुलाया गया था। लेकिन वह उस दिन उपस्थित नहीं हुईं।

सूत्रों के मुताबिक, विदेश में होने के कारण रितुपर्णा ईडी दफ्तर नहीं जा सकीं। उन्होंने यह बात ईडी अधिकारियों को ईमेल की। केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, बाद में उन्हें दोबारा नोटिस दिया गया। ईडी के एक अधिकारी ने दावा किया कि जांचकर्ताओं को राशन भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार एक आरोपित के साथ रितुपर्णा के वित्तीय लेनदेन की जानकारी मिली है। हालांकि ईडी ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा है। सूत्रों के माध्यम से यह भी पता चला है कि रितुपर्णा को करोड़ों रुपये के वित्तीय लेनदेन के बारे में गवाह के रूप में बुलाया गया है।

ईडी के समन के बारे में रितुपर्णा ने कहा, “मुझे नहीं पता कि राशन भ्रष्टाचार क्या है। अचानक मुझे ये खबर मिली।'' वहीं, रितुपर्णा ने दावा किया कि उनके खिलाफ साजिश हो रही है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर