(अपडेट) उदयपुर -पिंडवाड़ा हाईवे पर हादसा, भाई-बहन सहित चार की मौत

उदयपुर, 17 जून (हि.स.)। उदयपुर से गुजरने वाले गोगुंदा-पिंडवाड़ा हाईवे पर मालवा का चौरा पुलिया के पास ब्रेक फेल होने के बाद एक अनियंत्रित ट्रेलर ने डम्पर को टक्कर मार दी। डम्पर बेकाबू होते हुए डिवाइडर के दूसरी तरफ चला गया और वहां चल रहे राहगीरों को चपेट में ले लिया। डम्पर से कुचले जाने के कारण राहगीर भाई-बहन-भतीजी की मौत हो गई। इधर, ट्रेलर भी गहरी खाई में जा गिरा। ट्रेलर के चालक की भी मौत हो गई। हादसा गोगुंदा थाना क्षेत्र के मालवा का चौरा के पास दोपहर करीब साढ़े बारह बजे हुआ।

स्थानीय गांव तिलोई के सरपंच होना राम के अनुसार हादसे में मशरू (48) पुत्र लखा, मशरू की बहन हदमी (50) पत्नी धीरा और मशरू के भाई की बेटी सोवनी (18) पत्नी काना की मौत हो गई। मशरू की पत्नी खेतु (45) बाल-बाल बच गई। सरपंच ने बताया कि ये गांव से पैदल ही मालवा का चौरा जा रहे थे। वहां पर वे हदमी के रिश्तेदार की शादी के लिए पंडितजी से मुहूर्त निकलवाने मंदिर जा रहे थे।

सूचना मिलने पर एसपी योगेश गोयल, कोटड़ा डीएसपी राजेंद्र सिंह, बेकरिया थानाधिकारी धनपत सिंह टीम मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से शवों को बेकरिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

पुलिस ने बताया कि ट्रेलर ड्राइवर बलविंदर कुमार पुत्र तिलक राज निवासी रामबाग मोहल्ला, होशियारपुर (पंजाब) की भी मौत हो गई है। हादसे में गंभीर घायल डंपर के ड्राइवर को उदयपुर रेफर किया गया है।

पुलिस ने बताया कि उदयपुर-पिंडवाड़ा हाईवे पर ढलान में उदयपुर की तरफ आ रहे ट्रेलर के ब्रेक फेल हो गए। मालवा चौरा की पुलिया के पास ट्रेलर कंट्रोल नहीं हुआ और आगे चल रहे डंपर को टक्कर मार कर खाई में गिर गया। पीछे से टक्कर लगने के कारण दौरान डंपर के ड्राइवर ने भी कंट्रोल खो दिया। डंपर डिवाइडर पर चढ़कर रोड के दूसरी तरफ चला गया और सड़क किनारे चल रहे राहगीरों पर पलट गया। इससे पहले डंपर उदयपुर से पिंडवाड़ा की ओर जा रहे एक टैंकर से भी टकराया था। पुलिस ने बताया- डंपर खाली था, जबकि ट्रेलर में पत्थर भरे थे।

हादसे के बाद हाईवे पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। करीब आधे घंटे तक वहां जाम की स्थिति रही। बाद में पुलिस ने हाईवे के एक तरफ से सभी गाड़ियों को निकाला और ट्रैफिक चालू करवाया।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर